रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक शख्स दूसरी लड़की को अपनी पत्नी बनाकर घर ले आया, क्योंकि उसकी पत्नी अच्छा खाना नहीं बनाती थी. जब पहली पत्नी ने इसका विरोध किया तो पति और नई पत्नी ने मिलकर उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद महिला का मंगलसूत्र छीनकर उसे घर से धक्का देकर बाहर निकाल दिया. इस मामले में पीड़ित पत्नी ने पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस ने शिकायत पर अपराध दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला छाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत धसकामुडा गांव का है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि 5 साल पहले उसकी शादी रामकुमार सारथी के साथ सामाजिक रीति-रिवाज के साथ हुई थी. शादी के बाद वह अपने पति के साथ बहुत अच्छे तरीके से रह रही थी. इसी बीच बीते 8 अक्टूबर की रात लगभग 10:30 बजे उसका पति गांव की ही एक अन्य लड़की चांदनी सारथी को पत्नी बनाकर घर ले आया और जब उसने विरोध किया तो दोनों ने मिलकर उसकी बेदम पिटाई करते हुए मंगलसूत्र छीन लिया.

पहली पत्नी से भर गया मन तो ले आया दूसरी लड़की

पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि जिस पति ने अपनी पहली पत्नी के होते हुए गांव की ही दूसरी लड़की को दूसरी पत्नी बनाकर जब घर लाया तो उसका साफ तौर पर कहना था कि उसका मन पत्नी से भर चुका है और वह खाना अच्छे से नहीं बनाती थी और हमेशा घर में झगड़ा करते हुए उसे परेशान करती थी. पहली पत्नी जमुना सारथी ने इसपर कहा कि दूसरी पत्नी लाने के पीछे उसके उपर कई आरोप लगाए गए हैं.

पति और प्रेमिका ने मिलकर कर दी दूसरी पत्नी की पिटाई

पहली पत्नी जमुना सारथी ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि वह अपने पति रामकुमार को समझाने का काफी प्रयास की लेकिन उसका पति रामकुमार उसे अश्लील गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी. इतना ही नहीं रामकुमार और उसके साथ आई लड़की चांदनी दोनों ने मिलकर गला दबाकर उससे मारपीट की. इस बीच उन्होंने महिला के गले में पहने हुए मंगलसूत्र को यह कहकर छीन लिया कि अब इसमें तुम्हारा कोई अधिकार नहीं है.

गांव वालों ने मिलकर महिला को बचाया

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना के समय मेरी मौसी उर्मिला सारथी एवं भगवान दास सिदार बीच-बचाव करने आए, लेकिन पति और उसकी प्रेमिका ने मारना जारी रखा. जिसके बाद पीड़िता की मौसी तत्काल मोहल्ले वाले को बुला लाई, जिसमें पंच अमृत लाल पटेल उर्फ मुन्ना, हरिराम, संतोष और अन्य लोग आए और महिला को बचाया.

पीड़िता की रिपोर्ट पर दर्ज हुई एफआईआर

पीड़ित महिला जमुना सारथी ने जब पुलिस को अपने साथ हुई मारपीट की जानकारी दी तो उसके पति रामकुमार और नई पत्नी चांदनी सारथी के खिलाफ पुलिस ने धारा 115(2) 296, 3 (5) 351 (2) के तहत अपराध दर्ज किया और जांच में जुट गई है.