परवेज खान, शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एसपी कार्यालय में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शिकायत लेकर पहुंची एक महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगाने की कोशिश की। आनन-फानन में मौके पर मौजूद आरक्षकों ने समय रहते महिला को ऐसा करने से रोक लिया। आत्मदाह का प्रयास कर रही महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। कई बार शिकायत करने के बाद भी  पुलिस उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है।  

पति की हो चुकी है मौत 

करैरा थाना क्षेत्र की फतेहपुर निवासी राजकुमारी शिवहरे ने बताया कि उसकी शादी 14 साल पहले रिंकू शिवहरे से हुई थी। उसका पति गुना जिले में शराब की दुकान पर सेल्समैन का काम करता था,  उसकी तीन बेटियां है। 6 जुलाई को उसके पति रिंकू के साथ मारपीट की गई और 29 जुलाई को उसके पति की मौत उपचार के दौरान हो गई। पति के साथ मारपीट घनश्याम शिवहरे ने करवाई थी। घनश्याम चाहता था कि वह इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराए और इसके लिए वह उसे पैसा देने को तैयार था। जब उसने पैसा लेने से मना कर दिया तो घनश्याम ने उसके जेठ महेन्द्र शिवहरे से बात की और 5 लाख रुपए दे भी दिए। 

पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप 

राजकुमारी शिवहरे ने बताया कि वह अपने अपने पति की मारपीट करने वालों पर मामला दर्ज कराना चाहती थी। इसी बात से भडक़ कर घनश्याम शिवहरे ने घर में घुसकर कुछ माह पूर्व उसके साथ मारपीट करवाई। इसकी शिकायत उसने करैरा थाने में की। लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज नहीं की। पीड़ित महिला परेशान होकर आज एसपी कार्यालय में शिकायत करने आई थी। 

रिश्वत लेते रंगे हाथ धराया पटवारी, इस काम के एवज में मांगे थे 10 हजार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई 

वहीं इस मामले में करेरा थाना टीआई विनोद छावई का कहना है की महिला के ससुरालियों को थाने बुलाया था। महिला के ससुर का कहना हैं कि उनकी बहु घर और जमीन में हिस्सा मांग रही हैं। वह हिस्सा देने को तैयार हैं लेकिन वह जमीन व घर में हिस्सा अपने बेटे के बच्चों के नाम करना चाहता हैं। जबकि बहू राज कुमारी खुद के नाम जमीन करवाना चाह रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m