अजय नीमा, उज्जैन। फेमिना मिस इंडिया 2024 के विजेता की घोषणा की जा चुकी है। इसमें मध्य प्रदेश के उज्जैन में रहने वाली निकिता पोरवाल ने फेमिना मिस इंडिया 2024 का खिताब जीता है। निकिता अब मिस वर्ल्ड कॉम्पटिशन को रिप्रेजेंट करेंगी। फेमिना मिस इंडिया 2023 की विनर रह चुकी नंदिनी गुप्ता ने निकिता को ताज पहनाया। ये आयोजन मुंबई के वर्ली में हुआ है।

उज्जैन जिले की रहने वाली निकिता पोरवाल एक पेट्रो-केमिकल व्यवसायी अशोक पोरवाल की बेटी हैं। मम्मी-पापा की लाड़ली और मिस इंडिया बन चुकी निकिता पोरवाल ने अपने ग्रेजुएशन की डिग्री बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग में ली है। उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री भी ड्रामा में की है। वैसे निकिता के बारे में बात की जाए तो उन्हें पढ़ने, लिखने, पेंटिंग करने के साथ साथ फिल्में देखने का बहुत शौक है।

कांग्रेस निकालेगी गांव खेत यात्राः प्रेस कॉन्फ्रेस में बोले जीतू पटवारी, दिग्विजय ने कहा – कृषि मंत्री करवा रहे खाद की कालाबाजारी, BJP ने पलटवार में कही यह बात

निकिता के पिता अशोक पोरवाल ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया 2023 में 30 राज्यों के विनर ने पार्टिसिपेट किया। निकिता ने कई सारे नेशनल और इंटरनेशनल स्टेजेज पर ड्रामा प्ले भी किया है। निकिता होस्टिंग के अलावा फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उनकी अपकमिंग प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में है, जिसका ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है, फिल्म का टाइटिल ‘चंबल पार’ है।

18 वर्ष की उम्र में बन गई थी टीवी शो की होस्ट

निकिता पोरवाल ने महज 18 साल की उम्र में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत कर दी थी। इतनी सी उम्र में ही वो एक टीवी शो की होस्ट बन गई थीं। मजे की बात है कि निकिता एक कमाल की लेखिका भी हैं। उन्होंने कई सारी नेशनल और इंटरनेशनल स्टेज के लिए ड्रामा लिखा है, जिसमें 250 पन्नों की कृष्ण लीला भी शामिल है। निकिता सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहती। इंस्टाग्राम पर भी उनके सिर्फ 5 हजार फॉलोअर्स ही हैं। लेकिन अब इतनी कम उम्र में निकिता की मेहनत रंग लाई है और रातों रात निकिता सोशल मीडिया ही नहीं पूरे देश की धड़कन बन गई हैं। उन्हें हर कोई जानने लगा है।

तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर पहुंचे मंत्री राकेश शुक्ला, ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर की पूजा, सोलर प्लांट का भी करेंगे निरीक्षण    

इसी बीच राज्यमंत्री धर्मेंद्र लोधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर निकिता को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि, मध्यप्रदेश के उज्जैन की बेटी निकिता पोरवाल को फेमिना मिस इंडिया 2024 की विजेता बनने पर मेरी ओर से हार्दिक बधाई। निकिता अब विश्वपटल पर मिस वर्ल्ड के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। आप इसी प्रकार आगे भी मध्यप्रदेश का नाम रोशन करती रहें, मेरी ओर से उज्जवल भविष्य के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m