राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर के आदेश का असर देखने को मिला। शहर में समय से पहले ही पब और बार में ताले लग गए। रात 12 बजे से पहले ही पब और बार बंद हो गए। दरअसल, कलेक्टर को देर रात तक पब खुलने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद उन्होंने सख्त रूख अपनाते हुए देर रात तक होटल रेस्टोरेंट और बार का संचालन करने पर लाइसेंस निरस्त होने का आदेश जारी किया था।

भोपाल में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के आदेश के बाद शराब दुकानें रात 11.30 बजे बंद हो गई। वहीं 12 बजे से पहले ही पब और बार भी बंद हो गए। गौरतलब है कि राजधानी में लगातार देर रात तक संचालित होने वाले क्लब और बार में मारपीट की खबरें सामने आ रही थी। बीते दिन कार्रवाई करने गई पुलिस के साथ भी झड़प हुई थी। इसे देखते हुए कलेक्टर ने बड़ा फैसला लिया और तय समय के बाद शराब परोसने वाले बार और रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त करने का आदेश जारी किया था।

ये भी पढ़ें: Lalluram Impact: राजधानी में रात 12 बजे के बाद शराब परोसने पर होगी कार्रवाई, बार-रेस्टोरेंट का लाइसेंस होगा निरस्त

इसके साथ ही भोपाल के सभी सहायक जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी उपनिरीक्षक को निर्देश को पालन कराने के लिए कहा गया था। भविष्य में किसी भी बार के निर्धारित समय के बाद संचालित होना पाये जाने पर अधिकारियों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करने की बात कही गई थी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m