शिखिल ब्यौहार, भोपाल. मध्य प्रदेश में भगवान श्री राम को लेकर राज्य की मोहन यादव सरकार ने एक और बड़ी पहल की है. चित्रकूट में देश का पहला श्री रामलीला गुरुकुल बनेगा. देशभर की रामलीलाओं के मंचन की शैलियों का समागम होगा. अब इस मामले में सियासत शुरु हो गई है. कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी श्री राम के नाम का इस्तेमाल राजनीति के लिए करती है.

दरअसल, मध्य प्रदेश संस्कृत विभाग एक प्रोजेक्ट लेकर आई है. जिसके तहत चित्रकूट में देश का पहला श्री रामलीला गुरुकुल बनेगा. जहां पर कला, संस्कृति, सभ्यता और धर्म को सहेजने साहित्य के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा. जो कुल 5 एकड़ में भव्य श्री रामलीला गुरुकुल बनेगा. गुरुकुल में श्री राम के साथ रामायण और इनसे जुड़े प्रसंग और चौपाइयों पर भी शोधकर्ता शोध कर सकेंगे.

इस मामले पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने कहा कि बीजेपी श्री राम के नाम का इस्तेमाल राजनीति के लिए करती है. बीजेपी को लगातार दंड मिल रहा है. कर्नाटक, अयोध्या, चित्रकूट, रामेश्वरम चुनाव में बीजेपी को दंड मिला,त तब भी नहीं समझ आ रहा है कि सियासत के लिए राम जी के नाम का इस्तेमाल नहीं करें.

मुद्दों से भटका रही बीजेपी: कांग्रेस

अभिनव बरोलिया ने कहा कि बीजेपी मुद्दों और विषयों से भटकाने का काम करती है. सरकार रोजगार देने के लिए, किसानों के लिए, महिलाओं की सुरक्षा के लिए सेंटर खोले. गोल-गोल बातें करना और इवेंट करना ही बीजेपी का चेहरा है. जनता भी सब समझती है.

यहां बाबर का गुणगान होने नहीं देंगे: BJP

मामले पर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता मिलन भार्गव ने कहा कि बाबर की सोच वाली कांग्रेस को राम रास नहीं आते. जैसे ही प्रभु राम का नाम आता है कांग्रेस विचलित हो जाती है. इनकी मति भ्रष्ट है… क्योंकि यह हिंदुओं और सनातन को गाली देने का काम करते हैं. चित्रकूट श्री राम की नगरी में अद्भुत प्रोजेक्ट पर राजनीति क्यों..? संस्कृति और परंपराओं के अनुसार हम रामलीला जैसी हमारी धरोहर को सजाएं रखने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस को घबराहट हो रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का बाबर के चरणों की वंदना का उनका खुला एजेंडा है..यहां बाबर का गुणगान होने नहीं देंगे.

छतरपुर बुलडोजर का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्टः जमीयत-उलेमा-ए हिंद ने लगाई याचिका, आज सुनवाई

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m