भोपाल। मध्य प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से खेत खलिहान से लेकर नदी-नाले पूरी तरह से भर चुके हैं। भारी बारिश की वजह से लोगों का जन जीवन भी प्रभावित हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने आज प्रदेश के खरगोन, बैतूल, झाबुआ सहित कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। 

3 सितंबर महाकाल भस्म आरती: वैष्णव तिलक और चंदन का त्रिपुंड अर्पित कर हनुमान जी के स्वरूप में बाबा महाकाल का श्रृंगार

इन जिलों में भारी बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में खरगोन, झाबुआ, बड़वानी और अलीराजपुर में भारी बारिश होने के आसार है। विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, दूसरी ओर, देवास, इंदौर, धार और रतलाम के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी है। उज्जैन, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर सहित पूरे प्रदेश रिमझिम बारिश हो सकती है। कई जगहों पर गरज-चमक की स्थिति बनती दिखाई दे रही है।

MP Morning News: आज से एमपी में शुरू होगा बीजेपी का सदस्यता अभियान, मोहन कैबिनेट की होगी महत्वपूर्ण बैठक, मुख्यमंत्री करेंगे बैक टू बैक बैठकें

बारिश से सभी डैम और तालाब फुल

बता दें कि प्रदेश में 1 जून से 31 अगस्त तक 34.2 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि अब तक 30.8 इंच बारिश होनी चाहिए थी। अगस्त में 14.5 इंच पानी गिरा है। यह कोटे से डेढ़ इंच ज्यादा है। अगस्त में औसत 13.1 इंच बारिश होती है। इस बार करीब 25 दिन बारिश हुई।  इसकी वजह से प्रदेश के सभी डैम और तालाब फुल हो गए। नदियां उफान पर आ गईं है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m