रायपुर। कांग्रेस सांसद और लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा पर हैं. इस दौरान रविवार को राहुल गांधी टेक्सास के डलास पहुंचे. यहां उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के छात्रों से भारत की राजनीति, अर्थव्यवस्था और भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा की. उनके इस बयान के बाद देश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. वहीं बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी के दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर हमला बोला है.

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा, “कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी सत्ता के लालच में किस हद तक जा सकते हैं, यह बार-बार परिलक्षित हुआ है. दुनिया में भारत को बदनाम करना कांग्रेस की नीति रही है. ये उसी का प्रदर्शन कर रहे हैं. दस सालों में देश ने जो तरक्की की है वो राहुल गांधी से देखा नहीं जाता. क्योंकि इनका विकास से कोई लेना देना नहीं है.”

नक्सलवाद को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के बयान पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि बार बार प्रमाणित हुआ है. कांग्रेस पार्टी की नीति क्या हैं जो देश की सेना की कार्यवाही और सुरक्षा बलों के कार्रवाई पर प्रश्न उठाए. भ्रम फैलाना और झूठ बोलना कांग्रेस पार्टी की नीति हो गई है. इसमें दीपक बैज पारंगत हो गए हैं इसलिए इस तरह के बयानबाजी कर रहे हैं.

स्काईवॉक के लिए टेंडर जारी पर अरुण साव ने कहा कि स्काईवाक को लेकर उच्च स्तर पर निर्णय लिया था कि रुका हुआ निर्माण कार्य आगे बढ़े. उसकी प्रक्रिया प्रारंभ हो गई हैं.