कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में जबलपुर के शासकीय स्कूल में पदस्थ महिला अतिथि शिक्षिका ने सरकारी स्कूल के प्राचार्य पर ज्वाइनिंग के बदले जिस्मानी संबंध बनाने की मांग का आरोप लगाया है। मामला बरगी स्थित स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। लेकिन उसके बयान ने पूरे मामले को पेचीदा कर दिया है। 

महिला अतिथि शिक्षक का कहना है कि उसने इस बात की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी, कमिश्नर, कलेक्टर से लेकर मानव अधिकार आयोग तक की। लेकिन उसके बावजूद कोई भी संज्ञान नहीं लिया गया। स्थानीय थाने में भी शिकायत की गई लेकिन मामला दर्ज नहीं की गई। यही वजह है कि आज पीड़िता और स्कूली बच्चों ने कांग्रेस प्रतिनिधि दल के साथ एसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी मांगों का ज्ञापन दिया। शिकायत पर आला अधिकारियों ने जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही है।

क्या है पूरा मामला?

पिछले 11 सालों से बरगी नगर स्कूल में तैनात अतिथि महिला शिक्षक का कहना है कि वह वर्ग एक में इस स्कूल में पिछले 11 सालों से पढ़ाते हुए आ रही हैं।लेकिन इस साल फिर से जॉइनिंग के लिए प्रिंसिपल ने उससे जिस्मानी सौदा करने की बात कही। महिला अतिथि शिक्षिका का कहना है कि पिछले 14 अगस्त को ही स्कूल के पैनल ने उनका नाम फाइनल कर  दिया था। लेकिन उसके बावजूद स्कूल के प्रिंसिपल उन्हें ज्वाइन नहीं होने दे रहे हैं।

महिला शिक्षिका के बयानों में विरोधाभास

प्रिंसिपल की शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंची महिला अतिथि शिक्षक का कहना है कि 14 तारीख को पोर्टल खुलने के साथ ही बरगी के स्कूल में वर्ग एक के लिए आवेदन भर दिया था। आपको बता दें कि अतिथि शिक्षकों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पोर्टल 8 सितंबर से शुरू हुआ है। ऐसे में जब पोर्टल खुला ही नहीं तो कैसे आवेदन कर दिया। 

सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या सिर्फ इस महिला शिक्षिका के लिए ही अकेले पोर्टल खुला था या फिर मामला कुछ और है। बता दें कि अतिथि शिक्षकों को हर साल नए आवेदन अप्लाई करने पड़ते हैं। फिर आरोप लगाने वाली महिला शिक्षिका कैसे कह रही है कि उसने अगस्त महीने में ही आवेदन अप्लाई कर दिया था। क्योंकि अगस्त महीने में आवेदन की अप्लाई की प्रक्रिया ही शुरू नहीं हुई थी।

स्कूली बच्चों ने भी की शिकायत

महिला के साथ स्कूल से आए कुछ स्कूली बच्चों ने भी एसपी ऑफिस पहुंचकर अलग-अलग तरह की शिकायत की। बच्चों का कहना है कि प्रिंसिपल उन्हें स्कूल में बैठने नहीं देते। वहीं कुछ का कहना है कि स्कूल की एक मैडम ने प्रिंसिपल के कहने पर उनका रिजल्ट बिगाड़ दिया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m