लखनऊ. मायावती ने बसपा और सपा गठबंधन के टूटने की वजह अखिलेश यादव के फोन न उठाने को बताया है. जिसका जवाब अब सपा सुप्रीमों ने दिया है. अखिलेश यादव ने कहा, जिस दिन बसपा से गठबंधन टूटा तब दोनों दल के लोग आजमगढ़ में सार्वजनिक मंच पर थे. मैं भी था, किसी को नहीं पता था कि गठबंधन टूट गया. मैंने खुद फोन कर पूछना चाहा था कि ऐसा क्यों किया. कभी-कभी अपनी बात छुपाने के लिए कुछ बाते की जाती है.

इसे भी पढ़ें- 8 मौत के बाद जागा ‘योगी का सिस्टम’! अवैध निर्माण के खिलाफ LDA की कार्रवाई, भवन सील कर ठोंका जुर्माना

बता दें कि 2027 चुनाव के लिए बांटी जाने वाली बुकलेट में मायावती ने सपा और बसपा के गठबंधन के टूटने को लेकर खुलासा किया है. मायावती का कहना है कि 2019 में गठबंधन के बावजूद 5 सीटें मिली थी. साथ ही अखिलेश यादव ने फोन उठाना बंद कर दिया था. जिसके बाद पार्टी स्वाभिमान को बरकरार रखने के लिए सपा से गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया था.

इसे भी पढ़ें- …तो इसलिए खुली गठबंधन की गांठः ‘बबुआ’ की एक गलती ने ‘बुआ’ से किया था अलग, अखिलेश को लेकर मायावती का चौकाने वाला खुलासा

इतना ही नहीं बुकलेट में मायावती ने गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया है. जिसको लेकर मायावती ने साफ कर दिया है कि कांड के बाद भी बसपा ने सपा से गठबंधन क्यों किया था. मायावती का कहना है कि अखिलेश यादव ने यूपी में बीजेपी को रोकने के लिए उनकी पार्टी की पुरानी गलतियों को भूलकर दोबारा मौका देने की बात की थी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक