लखनऊ. मंत्रिपरिषद की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. सीएम योगी ने 75 जिलों के प्रभारी मंत्रियों को बदल दिया है. सीएम ने शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को मैनपुरी,औरैया की जिम्मेदारी दी है. वाराणसी-अमेठी के प्रभारी मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को बनाया गया है. सूर्य प्रताप शाही को लखनऊ, संतकबीरनगर का प्रभार दिया गया है.

CM Yogi (4)

इसी तरह देवरिया और भदोही के प्रभारी मंत्री ओपी राजभर बनाए गए हैं. वहीं संजय निषाद कौशांबी, सिद्धार्थनगर, बेबीरानी मौर्य बुलंदशहर और शामली, जेपीएस राठौर गाजियाबाद, रामपुर, लक्ष्मी नारायण चौधरी मेरठ, बागपत, जयवीर सिंह प्रयागराज और रायबरेली, नंद गोपाल गुप्ता मिर्जापुर और चंदौली के प्रभारी मंत्री बनाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें : CM योगी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा- राजनीतिक स्वार्थ के लिए समाज बांटना इनका ध्येय

इसके अलावा अरविंद शर्मा को बस्ती और महाराजगंज की जिम्मेदारी दी गई है. योगेंद्र उपाध्याय को झांसी और कासगंज की जिम्मेदारी दी गई है. मंत्रियों को बैठक में सुशासन का मंत्र दिया गया. साथ ही विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा की गई.

बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा भी की. कई दिनों बाद सभी मंत्रियों को सीएम आवास में बुलाया गया था. संगठन स्तर पर भी मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा हुई थी. सरकार और संगठन की गुप्त रिपोर्ट के आधार पर प्रभार में बदलाव किया गया है. इधर योगी आदित्यनाथ ने कई मंत्रियों को अपने कामकाज में बदलाव लाने की हिदायत दी है.