कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान (BJP Membership Campaign) जारी है। बीजेपी के सदस्यता अभियान में एमपी के टॉप टेन शहरों की सूची सामने आई है। जिसमें इंदौर को पहला स्थान मिला है। जबकि दूसरे नंबर पर मल्हारगढ़ विधानसभा है। वहीं जबलपुर की कैंट विधानसभा 53 प्रतिशत के साथ संभाग में टॉप किया है।

भाजपा के सदस्यता अभियान में मध्य प्रदेश के टॉप 10 शहरों में इंदौर का पहला स्थान आया है। इंदौर की एक नंबर सीट में सदस्य अभियान में 93 प्रतिशत रहा है। मल्हारगढ़ विधानसभा 77% के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि इंदौर की दो नंबर सीट 73% के साथ तीसरे नंबर पर है। राजधानी भोपाल की मध्य विधानसभा सीट 71% के साथ चौथे नंबर पर है। वहीं अशोकनगर विधानसभा का 67% पांचवा नंबर लगा है। आगर मालवा 65% के साथ छठवें, गरोठ विधानसभा 60% के साथ सातवें, नर्मदापुरम विधानसभा 57% के साथ आठवें, भोपाल दक्षिण पश्चिम 55% के साथ नौवे और जबलपुर की कैंट विधानसभा सीट 53% के साथ दसवे नंबर पर है। यह आंकड़े 17 सितंबर 2024 तक के हैं।

ये भी पढ़ें: थर्ड जेंडर बने बीजेपी के सदस्य: प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह ने किन्नरों को दिलाई सदस्यता, केक काटकर PM मोदी का मनाया जन्मदिन

जबलपुर की कैंट विधानसभा जिले के साथ संभाग में भी पहले स्थान पर

आपको बता दें कि बीजेपी के सदस्यता अभियान में जबलपुर की कैंट विधानसभा ने प्रदेश के टॉप टेन में तो स्थान हासिल किया ही है, लेकिन जिले और पूरे संभाग की भी बात करें तो जबलपुर की कैंट विधानसभा टॉप पर है। जबलपुर कैंट विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार के लगातार विधायक अशोक रूहानी है। इससे पहले उनके पिता ईश्वर दास रूहानी भी चार बार लगातार कैंट से ही विधायक रहे हैं।

ये भी पढ़ें: One Nation One Election: एक देश एक चुनाव को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- यह मोदी सरकार का एक और खिलौना…

सक्रियता ने बढ़ा दिए सदस्य

पार्टी कार्यकर्ता और नेताओं का मानना है कि कैंट विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक अशोक रोहाणी की सक्रियता और संगठन की मजबूती का नतीजा है कि जबलपुर का कैंट विधानसभा सदस्यता अभियान में मध्य प्रदेश में टॉप 10 में आया है। वहीं जिले और संभाग में पहले स्थान पर आया है। कार्यकर्ताओं और संगठन के लोगों का कहना है कि उनकी कोशिश आगे भी जारी रहेगी कि जबलपुर कैंट विधानसभा क्षेत्र टॉप 10 से बढ़कर टॉप फाइव में पहुंच सके।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m