रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा हिंदू धर्म को मामने वाले लोगों के लिए पवित्र यात्रा है. लेकिन पड़ावों में अवैध तरीके से शराब और मांस बेचने का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. शराब तस्करी में ज्यादा से ज्यादा नेपाली लोगों की संलिप्तता दिखाई दे रही है. ऐसे में हिंदू संगठन और व्यापारी संघ में आक्रोश है. हालांकि, इस मामले में पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई जारी है.

जानकारी के मुताबिक, जब रात के वक्त यात्रा रोका जाता है तो नेपाली मूल के लोग अवैध तरीके से शराब पड़ावों तक पहुंचाने लगते हैं. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने जगह-जगह छापामारा है. वहीं यात्रा पड़ावों में भी छानबीन की जा रही है. इधर, व्यापार संघ का कहना है कि नेपाली मूल के लोग यात्रा पड़ावों में बड़ी मात्रा में अवैध शराब पहुंचाने में लगे हैं. इनकी धरपकड़ को लेकर ठोस कार्रवाई की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें- नागालैंड में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की यात्रा को रोका, सरकार ने लगाया प्रतिबंध

अब सलाव यह खड़ा होता कि जगह-जगह पुलिस ने कई चेक पोस्ट बनाए हैं. इसके बाद भी पड़ावों तक शराब कैसे पहुंच रही है? इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों और व्यापार संघ में भारी आक्रोश है. फिलहाल, पुलिस-प्रशासन मामले की जांच पड़ताल में कर वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

इसे भी पढ़ें- देवभूमि में दंगा! प्रेमी से मिलने पहुंची किशोरी, आपस में भिड़ गए दो समुदाय के लोग, जमकर हुई पत्थरबाजी, फिर…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक