टीवी की दुनिया की फेमस एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) आज 4 अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रही हैं. सीरियल कसौटी जिंदगी से एक्ट्रेस को असल पहचान मिली थी. इस शो में एक्ट्रेस ने प्रेरणा बनकर फैंस का दिल जीत लिया था. अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने अपने निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों बटोरी थी.

पहली शादी और फिर मारपीट

बता दें कि श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने अपने संघर्ष के दिनों के साथी राजा चौधरी (Raja Chaudhary) से साल 1998 में पहली शादी की थी. इस दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम पलक तीवारी (Palak Tiwari) है. एक्ट्रेस ने राजा पर मारपीट और घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए साल 2007 में तलाक ले लिया था. Read More – 1 साल बाद Honey Singh को आई बहन की याद, सरप्राइज देने मेलबर्न पहुंचे सिंगर …

दूसरी शादी भी टूटी

राजा चौधरी (Raja Chaudhary) के बाद श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने एक्टर अभिनव कोहली (Abhinav Kohli) से साल 2013 में दूसरी शादी की. उनसे एक बेटा रेयांश कोहली (Reyansh Kohli) भी है, लेकिन जल्द ही दोनों के रिश्तों में खटास आ गई. साल 2019 में अभिनव कोहली (Abhinav Kohli) पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने शिकायत की और उसी साल दोनों का तलाक हो गया था.

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपनी जिंदगी में अपने पार्टनर से कई बार धोखे मिले. अब वो इसे डील करना सीख गई हैं. श्वेता ने कहा था, ‘जब आपको पहली बार कोई चीट करता है तो ये आपको बहुत बुरा लगता है. आप रोते हैं, बुरा महसूस करते हैं, पूछते हैं भगवान मेरे साथ ऐसा क्यों. आप सब ठीक करने की कोशिश करते हैं. पर धीरे-धीरे मैंने ये सीख लिया कि इसे मैं अपने ऊपर हावी नहीं होने दूंगी. अब मुझे अगर कोई हर्ट करता है तो मैं बहुत ही सिंपली उससे डिटैच हो जाती हूं. उनकी फितरत है कि मुझे हर्ट करें और मैंने अपने को ऐसा बना लिया है कि मैं हर्ट नहीं होउं.’ Read More – Bhool Bhulaiyaa 3 का नया पोस्टर आया सामने, दीवाली पर खुलेगा तंत्र और मंत्र के साथ बंधा दरवाजा …

करियर में बड़ा पड़ाव

बता दें कि श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) के शो कसौटी जिंदगी से उनकी खूब चर्चा हुई थी. शो ने टीआरपी में भी कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं. एक्ट्रेस ने कई छोटी-मोटी फिल्मों में भी रोल किया है. कई सारी भोजपुरी फिल्में भी काम किया था. भोजपुरी फिल्मों में मनोज तिवारी के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने पसंद भी किया था. इसके अलावा चिराग पासवान की फिल्म में कट्टो गिलहरी पर आइटम सॉन्ग भी किया था. इसके बाद बिग बॉस में श्वेता ने अपने खेल के जरिए जीत हासिल की.