चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश में डिजिटल अरेस्टिंग कर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला इंदौर शहर से सामने आया है. जहां सीनियर साइंटिस्ट और उनकी पत्नी को डिजिटल अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने 70 लाख से अधिक पैसे ऐंठ लिए. आरोप जांच एजेंसियों के अधिकारी बताकर वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है.

इस मामले में क्राइम ब्रांच डीसीपी राजेश त्रिपाठी ने बताया कि शहर के प्रौद्योगिकी में पदस्थ सीनियर साइंटिस्ट के साथ साइबर अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है. 1 सितंबर को उन्हें फोन आया था और बताया गया कि 18 अगस्त 2024 को दिल्ली में एक सिम कार्ड जारी हुआ है. जिस गैर कानूनी विज्ञापन और महिला उत्पीड़न संबंधित एसएमएस वायरल हुए हैं. साइबर अपराधियों ने खुद को टाई के अधिकारी के ऑफिसर बातकर धोखाधड़ी की है. इसके बाद उनकी पत्नी को भी फोन कॉल आना शुरू हो गया था. फिर उन्हें साइबर अपराधी ईडी सीबीआई आरबीआई दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर फोन कॉल करना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें- युवक की बेरहमी से पिटाई, Video Viral: निर्वस्त्र कर बदमाशों ने पीटा, फिर ठंडी बीयर डाल कर पैरों पर झुकाकर मंगवाई माफी

इसके बाद उनके अकाउंट से 71 लाख 33 हजार रुपए साइबर अपराधियों ने खुद के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए. कल 23 बैंक के खातों में यह राशि ट्रांसफर की गई थी. जिन्हें साइबर क्राइम ब्रांच ने चिन्हित कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है. इसी के साथ करीबन 6 दिनों तक साइबर अपराधी विभिन्न तरह से फोन कॉल कर सीनियर साइंटिस्ट को डराते धमकाते रहे. जब सीनियर साइंटिस्ट ने दोबारा से उन्हें संपर्क करना चाहा तो वह नंबर बंद हो चुके था.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी: पड़ोसी के घर के बाहर खड़ी कार में की तोड़फोड़, वारदात CCTV में कैद

बाद में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी तलाश की गई. तब उन्हें पता चला कि उनके साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है. जिसके बाद उन्होंने तत्काल द्वारकापुरी पुलिस से संपर्क किया और फिर इंदौर साइबर क्राइम ब्रांच की साइबर साइकिल में शिकायत की. पुलिस पूरे मामले में बारीकी से जांच पड़ताल में जुटी हुई है. बता दें कि अभी तक कुल 27 से 28 मामले होम अरेस्टिंग के सामने आ चुके हैं. जिसमें अब सीनियर साइंटिस्ट को भी साइबर अपराधी अपनी जद में ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- पत्नी को मारकर जमीन में गाड़ा, फिर खुद गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचा थाने, हत्या का खुला राज तो पुलिस के उड़े होश 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m