नई दिल्ली। हरियाणा प्रचार के दौरान राहुल गांधी के ‘जलेबी फैक्ट्री‘ वाले बयान पर पूरे चुनाव पर खूब सियासत हुई. BJP के कई नेताओं ने मंच से लेकर सोशल मीडिया पर इसका मजाक भी बनाया गया. अब चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा मुख्यालय में जीत को सेलिब्रेट करने के लिए जलेबियां मंगाई गई और कांग्रेस को तगड़ा संदेश दिया गया. अभिनेत्री कंगना रनौत और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा.

बता दें कि हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गोहाना में वहां की मशहूर मातूराम हलवाई की जलेबी का डिब्बा दिखाते हुए कहा था कि इसे पूरे देश में बेचा जाना चाहिए और निर्यात भी किया जाना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा था कि इससे रोजगार के ज्यादा अवसर पैदा होंगे. फिर ये हलवाई की दुकान फैक्ट्री में बदल जाएगी और इसमें 20 से 50 हजार लोग काम कर सकते हैं. राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि मातूराम जैसे व्यापारियों को नोटबंदी और जीएसटी की वजह से नुकसान हुआ है.

कंगना और शहजाद ने ली चुटकी

हरियाणा चुनाव में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता देख अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम की स्टोरी पर जलेबियों की तस्वीर साझा की. उन्होंने इस तस्वीर में एक हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है. उन्होंने लिखा- हैशटैग हरियाणा इलेक्शन 2024.

शहजाद ने लाइव डिबेट में विपक्षी नेताओं को दिखाई जलेबी

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने एक लाइव डिबेट में विपक्षी नेताओं को जलेबी दिखाते हुए कहा, ‘सुबह साढ़े आठ से नौ बजे के बीच पवन खेड़ा जलेबी बांट रहे थे. बाद में साढ़े 11 बजे उनके प्रवक्ता चुनाव आयोग की आलोचना करने लगे. इतना ही नहीं, दोपहर 12 बजे तक जयराम रमेश ने देश की संस्थाओं पर सवाल उठाने शुरू कर दिए.’

उन्होंने कहा कि यह काफी नहीं हैं. दोपहर दो बजे तक कांग्रेस मतदाताओं की सूझबूझ पर सवाल उठाने लगेगी. जम्मू-कश्मीर हो या हरियाणा, कांग्रेस को संदेश दिया गया है कि पहलवान, जवान, नौ जवान, किसान सब मोदी का सम्मान करते हैं और राहुल गांधी नफरत की दुकान हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H