बिलासपुर, छत्तीसगढ़: थाना सरकंडा की पुलिस ने एक साल से फरार चल रहे ठगी के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. आरोपी हेमन्त कुमार दुबे (53) को नवरात्रि के अवसर पर बिलासपुर लौटने पर पकड़ा हैं.

यह मामला तब प्रकाश में आया जब प्रार्थी बसंत पाण्डेय ने 20 सितंबर 2023 को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि उनका पूर्व परिचय कपिल दुबे और उसके परिवार के साथ था. कपिल दुबे और उसके परिवार ने उन्हें ऑनलाइन ट्रेडिंग में आकर्षक मुनाफा देने का झांसा दिया, जिसके बाद उन्होंने कुल 1,38,72,005 रुपये की राशि जमा कराई. हालांकि, समय पर निर्धारित रकम की वापसी नहीं हुई, जिससे पाण्डेय को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

सरकंडा पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत जांच शुरू की. पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य और मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली की आरोपी नवरात्रि मनाने के लिए बिलासपुर आ रहा है, इसी दौरान थाना प्रभारी निरीक्षक तोपसिंह नवरंग के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गठित की गई, जिसने आरोपी को उसके घर कतियापारा में घेराबंदी करके गिरफ्तार किया.

पूछताछ के दौरान हेमन्त दुबे ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया. उसे विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. इस घटना के बाद पुलिस ने अन्य ठगों के प्रति चेतावनी दी है कि धोखाधड़ी के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी.