रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर स्थित निवास में आज पत्रकारों से कई विषयों पर चर्चा की. उन्होंने लोहारीडीहकांड, सूरजपुर हिंसा, सौरभ चंद्राकर की गिरफ्तारी, दक्षिम उपचुनाव जैसे मसलों पर सरकार को घेरा.

दक्षिण उपचुनाव

दक्षिण उपचुनाव को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि बैठकें जारी है. कल भी बैठक होगी. कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ेगी. चिंता भाजपा और बृजमोहन अग्रवाल को जरूर होगी. क्योंकि बृजमोहन अग्रवाल किनारे लगा दिए गए हैं. देखना होगा कि भाजपा बृजमोहन अग्रवाल की अनुशंसा मानती है नहीं.

चुनाव के मद्देनजर

भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि चुनाव आते ही कांग्रेस को बदनाम करने, उनके सहयोगी दलों को घेरने की कोशिश शुरू हो जाती है. अब चुनाव आयोग की भी भूमिका भी इसमें बड़ी हो गई है. आयोग के ईवीएम की बैटरी पर भी सवाल उठ रहे हैं.

कानून व्यवस्था

मुख्यमंत्री निवास में आज कानून व्यवस्था के मुद्दे पर गृह विभाग की बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री की मौजूदगी में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को कड़ाई से कानून का कड़ाई से पालन कराने निर्देशित किया. अब इसी पर भूपेश बघेल ने साय सरकार पर निशाना साधा. बघेल ने कहा कि प्रदेश में कानून कंट्रोल से बाहर है. मुख्यमंत्री जब भी बैठक करते हैं उसके बाद बड़ी घटना हो जाती है.

लोहारीडीहकांड

लोहारीडीहकांड में सरकार बेनकाब हो चुकी है. छत्तीसगढ़ की पुलिस की कार्रवाई सवालों के घेरे में है. मध्यप्रदेश पुलिस ने जांच कर जो खुलासा किया उससे साबित हो गया कि जमकर लापरवाही बरती गई. हमारी मांग है कि नए सिरे से कचरू साहू की हत्या और उसके बाद घटी घटना की जांच होनी चाहिए.

सौरभ चंद्राकर

महादेव एप के सरगना सौरभ चंद्राकर की गिरफ्तारी पर भूपेश बघेल ने सरकार पर निशाना साधा. कहा कि अगर गिरफ्तारी हो गई है तो एक हफ्ता बीत गया कहां सौरभ चंद्राकर ? सवाल तो ये है कि सट्टा अभी भी चल रहा है और सरकार जवाब देने की स्थिति में नहीं है.