सुदीप उपाध्याय, बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एक शिक्षक द्वारा कक्षा 8वीं के 10 बच्चों से मारपीट का मामला सामने आया है। छात्रों का आरोप है कि शिक्षक ने अमरूद के डंडे से उन्हें पीठ और पैरों पर मारा, जिससे कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। कई बच्चे चलने-फिरने में असमर्थ हो गए हैं और कुछ लंगड़ाकर चल रहे हैं।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए छात्रों ने बताया कि खेल के दौरान एक पैकेट फटने की छोटी सी घटना पर शिक्षक चंदन सर ने गुस्से में आकर उन्हें बुरी तरह से पीटा। बच्चों के अभिभावकों ने इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हुए शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी नाराजगी जताते हुए एसडीएम से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

DEO ने गठित की जांच कमेटी

जिला शिक्षा अधिकारी डीएन मिश्रा ने इस घटना पर बताया कि उन्हें शिकायत प्राप्त हो चुकी है और जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्कूल के प्राचार्य ने जांच कमेटी के गठन की जानकारी देते हुए कहा कि हमें अभिभावकों से बच्चों से मारपीट की जानकारी मिली, शिक्षक को छात्रों से इस तरह मारपीट नहीं करनी चाहिए थी। उन्होंने मामले की जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि DEO द्वारा जिला स्तरीय जांच टीम का गठन किया गया है, जो मामले की पूरी जांच करेगी और उसके बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H