कंधमाल। ओडिशा के कंधमाल जिले में दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है, जहां शराब के लिए पैसे नहीं मिलने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी. घटना नुआमुंडा गांव की है, जो तुमुडीबांध पुलिस सीमा के अंतर्गत आता है. मृतका की पहचान मधुबती बेहरा दलेई के रूप में हुई है, जबकि आरोपी चंद्रकांत दलेई है.

जानकारी के अनुसार, चंद्रकांत शराब का आदी है और अक्सर नशे में घर लौटकर परिवार में उपद्रव मचाता था. घटना के दिन भी वह नशे की हालत में घर आया और पत्नी मधुबती से शराब के लिए पैसे मांगे. पैसे देने से मना करने पर दोनों में बहस होने लगी, जो बाद में मारपीट में बदल गई. उसके बाद गुस्से में आकर चंद्रकांत ने चाकू से मधुबती का गला रेत दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

घटना तब सामने आई जब उनका नाबालिग बेटा, जो किसी काम से बाहर गया था, घर लौटा और अपनी मां को खून से लथपथ मृत अवस्था में पाया. उसने तुरंत ग्रामीणों को सूचना दी, जिन्होंने पुलिस को बुलाया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चंद्रकांत को गिरफ्तार कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मृतिका के बेटे ने बताया, “मैं घर पर नहीं था. मैं किसी काम से बैंक गया था. जब मैं घर लौटा तो देखा कि मेरी मां का गला कटा हुआ था और वह फर्श पर मृत पड़ी थी तथा खून बह रहा था.”