भोपाल। मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क के चीते अब जल्द ही वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं। भारत में विलुप्त हुए चीतों को 70 साल बाद बसाया गया है। जिस पर अब बहुत ही जल्द फिल्म बनाई जा रही है। जल्द ही इसकी शूटिंग भी शुरू हो जाएगी। जिसके बाद 170 देशों में प्रसारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बदल गया बाबा महाकाल की ‘शाही सवारी’ का नाम, सीएम ने किया नए नाम का ऐलान

चीतों को लेकर बनाई जा रही वेब सीरीज की शूटिंग कूनो नेशनल पार्क और मंदसौर पार्क में होगी। मध्य प्रदेश वन विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है।वेबसीरिज का निर्माण मेसर्स शेन फिल्म्स एंड प्लाटिंग प्रॉडक्शन्स कर रहा है। यह वेब सीरीज चार पार्ट में बनेगी।

यह भी पढ़ें: मां समझ रही थी गैस का गोला, बेटी को अस्पताल लेकर पहुंची, प्रेग्नेंट होने की बात सुनते ही उड़े होश, युवती बोली- उस दिन जंगल में…

वेब सीरीज में होगी भारत में 70 साल बाद चीतों को बसाने की कहानी  

कूनो नेशनल पार्क के चीतों पर बन रही वेब सीरीज में उन्हें 70 साल बाद भारत में बसाने की कहानी दिखाई जाएगी। इसकी शूटिंग 17 सितंबर से शुरू होने की उम्मीद है। इसे डिस्कवरी नेटवर्क पर 170 देशों में विभिन्न भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। जिससे लोग चीता पुनर्वास के पीछे की मेहनत को समझ सकें। फिल्म का उद्देश्य प्रोजेक्ट चीता की अवधारणा, जानवर को भारत वापस लाने में किए गए संघर्ष, चीतों की स्थिति और भविष्य की अपेक्षाओं को उजागर करना है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m