मनोज यादव, कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दो दिन पहले एक हृदयविदारक घटना घटी थी. जहां हसदेव नदी में नहाते समय महिला के पास खेल रहा उसका 10 माह का बच्चा रेंगते हुए पानी के पास पहुंचा और डूब गया. बच्चे को बचाने के लिए मां पानी पानी में उतरी लेकिन वह भी पानी के तेज बहाव में बह गई थी. जिसे मौके पर मौजूद चरवाहों ने बचा लिया लेकिन बच्चे को नहीं बचाया जा सका. वहीं अब दो दिन की खोजबीन के बाद बांगो पुलिस ने मासूम का शव बरामद कर लिया है. बच्चे का शव घटना स्थल से करीब 8 किलोमीटर दूर हसदेव नदी में जलकुंभी के बीच फंसा हुआ मिला है. बांगो पुलिस की टीम ने शव को बरामद किया और इसकी सूचना परिजनों को दे दी है. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. Read More: दर्दनाक हादसा: हसदेव नदी में बहा 10 माह का मासूम, बचाने गई मां भी पानी के तेज बहाव में बही, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि यह घटना 2 सितंबर सोमवार की दोपहर बांगो थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पाथाकछार गांव के पास हसदेव नदी के सिरकी घाट पर घटी. जहां 25 वर्षीय सुनीता अपने 10 माह के पुत्र दुष्यंत को लेकर नहाने के लिए पहुंची थी. महिला नदी में उतरकर नहा रही थी. वहीं उसका पुत्र नदी के किनारे खेल रहा था. इस दौरान बच्चा रेंगते हुए नदी की ओर चला गया. वह जब पानी में डूबा, तब महिला की नजर पड़ी. वह उसे बचाने तेज बहाव के बीच मौके पर खोजबीन करने लगी. बच्चे के नहीं मिलने पर वह मूर्छित होकर नदी में बहने लगी. इस दौरान नदी के किनारे चरवाहों की नजर पड़ी तो उन्होंने नदी में कूदकर महिला को निकाला. उसके पेट में जा चुके पानी को बाहर निकाला तो उसे होश आया. उठने पर वह बच्चे के बारे में पूछने लगी. जिसके बाद किसी तरह से उसे शांत कराया गया.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम गोताखोरों को लेकर मौके पर पहुंची, जहां बांगो बांध से पानी का बहाव कम कराकर नदी में लापता हुए बच्चे की खोजबीन की जा रही थी. लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा था. वहीं आज बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है.