रवि रायकवार, दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया में कलेक्टर द्वारा दो दिन पहले ई-केवाईसी और अन्य राजस्व कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में 8 पटवारियों को निलंबित कर दिया गया था। इस निलंबन के विरोध में आज पटवारी संघ ने कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर निलंबन के आदेश को वापस लेने की मांग की।

13 दिन में तीसरी ठगी: नकली नोट दिखाकर महिला से ठगे सोने के गहने, जांच में जुटी पुलिस

क्या है मामला?


कलेक्टर संदीप माकिन ने 8 पटवारियों को राजस्व कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया था। लेकिन इस निलंबन का विरोध करते हुए पटवारी संघ ने कलेक्ट्रेट में जोरदार नारेबाजी की। पटवारी संघ का कहना है कि निलंबित किए गए पटवारियों को अब तक कोई आधिकारिक निलंबन आदेश नहीं मिला है, बल्कि उन्हें निलंबन की जानकारी सोशल मीडिया से मिली।

पहाड़ी में नर कंकाल मिलने से फैली सनसनी, फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची पुलिस

पटवारी संघ के अनुसार, कुछ पटवारियों ने बेहतरीन काम किया है, फिर भी उन्हें निलंबित कर दिया गया। उदाहरण के तौर पर, मेथाना हल्के में पदस्थ रचना नामक पटवारी की तहसीलदार ने उसकी आईडी ही नहीं बनाई थी, जिसके कारण वह काम नहीं कर पा रही थीं, फिर भी उन्हें निलंबित कर दिया गया। पटवारी संघ ने कलेक्टर से निलंबन आदेश को तुरंत वापस लेने की मांग की है। संघ का कहना है कि अगर कलेक्टर ने उनकी मांगों को नहीं माना, तो वे चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m