इदरीश मोहम्मद, पन्ना। सोशल मीडिया में इन दिनों एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है जो पन्ना ब्लड बैंक का बताया जा रहा है। कथित वायरल वीडियो में लैब टेक्नीशियन एक महिला को खून चढ़ाने का नाम पर हिंदू-मुस्लिम करता नजर आ रहा। इस वायरल वीडियो को लेकर राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी मोहन सरकार को घेरा है। वायरल वीडियो जून महीने का बताया जा रहा है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा। हालांकि इस वायरल वीडियो की लल्लूराम डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता है।  

आर्मी अफसरों को बंधक बनाकर पहले लूटा, फिर महिला मित्र के साथ दरिंदों ने किया गैंगरेप

दरअसल पन्ना जिले के नरदहा गांव निवासी 58 वर्षीय सुरेश सोनकर फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम करता है। सुरेश की मां रमाबाई अस्पताल में भर्ती थीं, तब डॉक्टर ने सुरेश से मां रमाबाई को ब्लड चढ़ाने की बात कही थी। सुरेश का मुस्लिम दोस्त उसके कहने पर खून देने के लिए तैयार हो गया। 

मुस्लिम कैसे दे सकता है हिंदू को ब्लड?

सुरेश अपने दोस्त को लेकर अस्पताल भी पहुंच गया. डॉक्टर ने उसे अस्पताल के ब्लड बैंक में भेजा. ब्लड बैंक पहुंचकर सुरेश ने वहां मौजूद लैब टेक्नीशियन से कहा कि इनका ब्लड ले लीजिए और मेरी मां को चढ़ा दीजिए। लैब टेक्नीशियन रविकांत शर्मा ने ब्लड देने वाले का नाम सुनते ही कहा कि यह तो मुस्लिम है, जबकि तुम्हारी मां हिंदू है। उन्हें यह ब्लड कैसे दे सकता है?

सिविल सर्जन ने कही ये बात 

वहीं इस पूरे मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर आलोक गुप्ता का कहना है कि यह मामला 22 जून का है। लैब टेक्नीशियन की तरफ से हिंदू और मुसलमान को लेकर कुछ बातें कहने का मामला सामने आया था। हमने टेक्नीशियन को नोटिस देकर जवाब मांगा था।  टेक्नीशियन ने जवाब लिखकर दिया है। उसके मुताबिक टेक्नीशियन ने पूछा था की रक्त दाता कौन है? जब उसे पता चला कि वह मुसलमान है, तो टेक्नीशियन ने उसे यही पूछा था कि आप हिंदू है वह मुसलमान है। 

SDM के आदेश पर हाईकोर्ट की मुहर: पैतृक संपत्ति मिले ना मिले, मां-बाप का भरण पोषण नैतिक जिम्मेदारी, वादे से मुकरे तो रजिस्ट्री हो जाएगी शून्य  

उन्होंने बताया कि कई बार अस्पताल में प्रोफेशनल रक्तदाता सक्रिय रहते हैं,  इसलिए ब्लड बैंक से जुड़े लोग पूछताछ करते हैं।  बाद में जब पता चला कि डोनर युवक का मित्र मित्र है, तो उसका खून हमने ले लिया था। हालांकि सिविल सर्जन से जब पूछा गया कि टेक्निशयन के इस बर्ताव की वजह के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो उन्होंने कहा कि केवल नोटिस दिया था और अग्रिम कार्रवाई के लिए चेतावनी भी दी थी। कोई कार्रवाई नहीं की गई है, प्रकरण सीएमएचओ के पास लंबित है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m