राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में पैरा खिलाड़ियों की खोज के लिए टैलेंट हंट चलाएगा। इसके जरिए से चयनित खिलाड़ियों को इन अकादमी में ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रदेश की सभी 11 स्पोर्ट्स अकादमी में पैरा खिलाड़ियों के लिए अलग से व्यवस्था होगी। सभी अकादमी में पैरा खिलाड़ियों के लिए सीट आरक्षित रहेगी। यह जानकारी खेल मंत्री विश्वास सारंग ने दी है।

पेरिस में आयोजित पैरालिंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने वाले मध्य प्रदेश के लाड़ले कपिल परमार शुक्रवार को भोपाल पहुंचे। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश के खेल व युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने तात्या टोपे स्टेडियम में कपिल से भेंट कर उन्हें सम्मानित किया और पेरालिंपिक गेम्स में पदक जीतने पर बधाई दी।

ये भी पढ़ें: Paris Paralympics 2024: पैरा एथलीट कपिल परमार ने रचा इतिहास, जूडो में जीता कांस्य पदक, मेडल की संख्या पहुंची 25

एमपी के खेल मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि हाल ही में पैरा ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर आए कपिल परमार का स्वागत किया गया है। देश को पहली बार जूडो में मेडल मिला है। अब तक ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में भारत को मेडल नहीं मिला था। कपिल परमार ने पैरा ओलंपिक में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा है।

कपिल परमार ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच और सरकार को दिया है। कपिल ने कहा ‘सरकार ने उनकी बहुत मदद की जिसकी बदौलत वह मेडल जीत पाए। कल कपिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। कपिल, पीएम मोदी से कहकर आए है कि वे अगली बार गोल्ड मेडल जीतेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m