लखनऊ. प्रदेश में यागी चक्रवात (Yagi cyclone) का असर देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के 43 जिलों में बारिश के साथ ही वज्रपात की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, गाजीपुर, आजमगढ़, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी समेत अन्य जिलों में भारी बारिश के आसार हैं.

बता दें कि मौसम विभाग ने बुधवार को ही प्रदेश में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की संभावना जताई थी. विभाग के मुताबिक 20 से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना थी. चेतावनी को देखते हुए प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, सोनभद्र, बहराइच समेत अन्य जिलों में 1 से आठवीं क्लास तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. चक्रवाती तूफान ‘यागी’ के कारण राज्य में दो से तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. तेज हवाएं भी चलेंगी.

इसे भी पढ़ें : UP MORNING NEWS TODAY : अयोध्या में एक हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का तोहफा देंगे सीएम, गोरखपुर में करेंगे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट ‘फ्लोट’ का शुभारंभ

प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते राज्य के कई क्षेत्र से बाढ़ से प्रभावित हैं. बारिश के चलते नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. गंगा, यमुना, घाघरा आदि नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही है. जिससे तटीय क्षेत्र बाढ़ की चपेट में हैं.