लखनऊ. अखिलेश यादव के मठाधीश और माफिया वाले बयान को लेकर सियासत जारी है. अब मठाधीश और माफिया के बाद यूपी की सियासत में भस्मासुर की भी एंट्री हो गई है. पार्टी दफ्तर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने सीएम योगी के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी अपना भस्मासुर ढूंढ रही है. उन्होंने कहा कि भस्मासुर दो नहीं हो सकते. बीजेपी अपना भस्मासुर ढूंढ रही है. ये हरियाणा हारेंगे, महाराष्ट्र भी हारेंगे, जहां चुनाव होंगे वहां हारेंगे. तो बीजेपी को अपना भस्मासुर ढूंढना चाहिए.

पता चल जाएगा माफिया कौन लग रहा है- अखिलेश

अपने बयान को लेकर अखिलेश ने कहा कि मैंने अपने संत और महंतों के बारे में कुछ नहीं कहा. सीएम योगी का बयान अलग तरीक से आ रहा है. वे मुख्यमंत्री नहीं मठाधीश मुख्यमंत्री हैं. इसीलिए मैं कहता हूं कि महंत को क्रोध नहीं करना चाहिए वो मठाधीश मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ मेरी तस्वीर लगा लो और एक तरफ मुख्यमंत्री की तो पता चल जाएगा कि माफिया कौन लग रहा है.

इसे भी पढ़ें : ‘सपा में आ गई औरंगजेब की आत्मा’, अखिलेश के मठाधीश और माफिया वाले बयान पर CM योगी का करारा प्रहार, राहुल गांधी पर भी बोला हमला

बीजेपी की सरकार बनने के बाद जानवरों का आतंक बढ़ा- अखिलेश

भेड़ियों के आतंक को लेकर अखिलेश ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जानवरों का आतंक बढ़ा है. चुनाव में देश के पीएम ने कहा था कि यूपी में जनावरों की समस्या का समाधान हो जाएगा. लेकिन हर रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं. लोगों की जान जा रही है. विधानसभा में सपा ने सरकार को जगाने की कोशिश की. लगातार लोगों की जानें जा रही हैं, लेकिन सरकार ध्यान ही नहीं दे रही है. सरकार मदद करने में भी भेदभाव कर रही है. हमारी मांग है कि सरकार को मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये की मदद करनी चाहिए.

सरकार पीड़ितों की मदद नहीं कर रही- अखिलेश

10 मृतक परिवार मिलने आए हैं. पूर्व मंत्री यासर शाह परिवारों को लेकर पहुंचे हैं. बाढ़ की वजह से तीन मृतक परिवार नहीं पहुंच पाए हैं. मृतक परिवारों को 50 हजार रुपये का चेक और घायलों को 25 हजार रुपये समाजवादी पार्टी ने दिए हैं. सरकार पीड़ितों की मदद नहीं कर रही है, इसलिए समाजवादी पार्टी उनकी मदद कर रही है.

इसे भी पढ़ें : ‘बिहार में जंगलराज…’, नवादा की घटना पर सपा ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- दलित सुरक्षित नहीं

जानवरों के हमले में मौतों को सरकार छुपा रही- अखिलेश

एसटीएफ को नया काम दिया जाना चाहिए कि गीदड़ों को ठोक दें. जंगल की कटान रुकनी चाहिए. जो अधिकारी जानवरों के हमले रोक नहीं पाए उन पर सरकार ने क्या कार्रवाई की है बताएं. हमें उम्मीद है कि भेड़ियों की समस्या का समाधान सरकार जल्द खोजेगी. एसटीएफ को भेड़ियों को ठोंकने का नया टास्क देना चाहिए. जानवरों के हमले में मौतों को सरकार छुपा रही है. मुख्यमंत्री के स्टेटमेंट कुछ अलग तरीके के आ रहे हैं.

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कही ये बात

वन नेशन वन इलेक्शन (one nation one election) पर अखिलेश बोले कि इस पर 18 हजार 626 पेज की इतनी बड़ी रिपोर्ट थी उसका सतही तरीके से अध्ययन किया गया है. वक्फ को लेकर अखिलेश बोले कि सरकार को धर्म के मामले में दखल नहीं देना चाहिए. एसटीएफ के जो लोग एक तरह के हैं वे जौनपुर के हैं. सरकार बताए कि कब महिला आरक्षण लागू हो पाएगा.