मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. बीते 16 सितंबर को पटाखे के गोदाम में हुए ब्लास्ट और पांच लोगों की मौत के मामले में मुख्य अभियुक्त को तो गिरफ्तार कर लिया गया है. अब दो फरार आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. जिसमें मुख्य अभियुक्त भूरे खान और उसके दो बेटे शामिल है. पुलिस ने भूरे खान के फरार बेटों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.

बता दें कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में बीते सोमवार की रात को एक मकान में भीषण विस्फोट हुआ था. जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी. कई लोग आज भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. इस मामले में भूरे खान और उनके बेटे राजा और ताज के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. पुलिस के मुताबिक भूरे खान ने गांव के बाहर पटाखों के निर्माण का लाइसेंस लिया था, लेकिन गांव के अंदर वो इसका भंडारण कर रहा था. भूरे को तो पुलिस ने एक दिन बाद ही मंगलवार को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया था. वहीं भूरे खान के फरार बेटे ताज और राजा पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया गया है.

इसे भी पढ़ें : घाघरा नदी की तबाही : तेज बहाव से किनारों में हो रहा कटाव, फसलें हुई चौपट, सरकार से मदद की आस लगाए बैठे किसान

ये हादसा 16 सितम्बर की रात करीब 10 बजे हुआ था. इस विस्फोट में इलाके के 10 से ज्यादा मकान चपेट में आ गए थे. एकाएक कई मकानों के लेंटर टूट गए. दीवारें ध्वस्त हो गईं. वहीं कुछ ही पलों में मकान खंडहर में तब्दील हो गए. हादसे में 3 साल की मासूम बच्ची समेत 5 लोगों की मौत हुई है.