नितिन नामदेव, रायपुर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद गोपाल व्यास के घर पहुंच कर उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. पूर्व सांसद गोपाल व्यास ने लल्लूराम.कॉम से बातचीत करते हुए कहा की हम शुरू से संघ के स्वयंसेवक हैं. हम में से बहुत से कार्यकर्ता है. आगे जाकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बने हैं. राजनीति को ठीक-ठाक करने हम शुरू से संघ से जुड़े हैं. लोगों की सेवा करने लिए की हम प्रतिज्ञा लिए है।

पूर्व राज्यसभा सांसद गोपाल व्यास की पत्नी ने कहा कि वह हमारे दामाद है, उनके घरवालों से बातचीत हुई है. वैसे मैं शिमला में उनके घर में रही हूं. हमारा उनसे घर जैसा संबध है।

इस दौरान पूर्व राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि बैस परिवार और व्यास परिवार दोनों एक है. बचपन से हम लोग के बीच घर जैसे संबंध रहा है. आज जेपी नड्डा, शेरू भैया को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाने घर पर आए। रमेश बैस ने कहा कि गोपाल व्यास राज्यसभा सदस्य के बाद आज फिर भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बनाए गए हैं. यह खुशी की बात है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शेरू भैया के घर आकर उनका सम्मान किए. शेरू भैया ने जेपी नड्डा का सम्मान किया.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी परंपरा रही है कि कोई भी बड़े से बड़े पद में चला जाए वह एक भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता है. और कार्यकर्ता में कोई छोटा बड़ा नहीं होता यह पार्टी अपने प्रति जवाबदारी देती है. जैसा मुझे राज्यपाल बनाया मैं सांसद रहा हूं. हम कभी सपने में सोच नहीं थे कि हमें राज्यपाल बनाया जाएगा. उतार-चढ़ाव चलता रहता है. इसीलिए जेपी नड्डा अपने आप को पार्टी का कार्यकर्ता मानते हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं मानते हैं. सभी को अपना समझ कर आगे चलते हैं.

बता दें कि गोपाल व्यास राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक और भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य हैं. वे 1975-1977 तक मीसाबंदी के रूप में रायपुर जेल में थे.