CG News Followup: बलरामपुर. बलरामपुर जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति पंडों कोरवा समाज के लोगों की मौत के मामले में बलरामपुर जिला प्रशासन काफी सजग नजर आ रहा है. आपको बता दें कि जिले के सभी 6 विकासखंडों में स्वास्थ्य विभाग ने गांव-गांव जाकर स्वास्थ्य कैंप लगाकर पंडो जनजाति के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उचित दवा का वितरण कर रहा है.

 आपको बताते चले कि 5 पंडो की मौत के बाद लल्लूराम डॉट कॉम ने ये खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी. इसके बाद वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत बसंतपुर, कोगवार, गोवर्धनपुर, मुरकौल, गुरुमुटी, पशुपतिपुर, कोटी, अमरावतीपुर, बैकुंठपुर,पंडरी, रामनगर, मोहली, कमलपुर,करमडीहा कारीमाटी जैसे अंदरूनी इलाकों में स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य कैम्प लगाकर लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उचित दवा का वितरण किया है.

 इस मामले में मंत्री रामविचार नेताम ने संज्ञान लेते हुए जिले के कलेक्टर को तत्काल स्वास्थ्य शिविर लगाने का भी निर्देश दिया था इसके बाद पूरे जिले के अंदरूनी इलाकों में स्वास्थ्य विभाग में कैंप लगाया है और लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने उचित दवा का वितरण कर रहा है.

इस मामले में विकासखंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर डोर टू डोर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है, जिसका लाभ पंडो कोरवा समाज के लोगों को मिलेगा.