Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में चुनाव प्रचार बढ़ा है. भाजपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे चल रहे हैं, तो सोशल मीडिया पर भी चुनावी बहस चल रही है. कांग्रेस और BJP इस मुद्दे पर विज्ञापन युद्ध में हैं. दोनों विज्ञापन एक दूसरे की कमियों को उजागर कर वाहवाही प्राप्त करते हैं. कांग्रेस और BJP ने ऐसे ही विज्ञापन भेजे हैं. भाजपा मौजूदा सरकार की कमियों को बता रही है, जबकि कांग्रेस ने इसकी कमियां गिनाई हैं.

BJP ने अपने वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कार्टून दिखाया है, जबकि कांग्रेस ने अपने अपडेट में पूर्व मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलते-जुलते व्यक्ति को दिखाया है. कांग्रेस ने एक एड जारी किया जिसमें कहा गया है कि BJP की कोई नीति या नीयत नहीं है. यह सिर्फ मजाक है.

कांग्रेस के एक वीडियो में खट्टर पर हमला: वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को कार से कहीं जाते हुए एक गड्ढे में फंसते हुए लोगों से मदद मांगते हुए दिखाया गया है. वीडियो सांकेतिक रूप से दिखाता है कि बीजेपी चुनाव में जनता से मदद मांग रही है जबकि जनता ने इस बार बीजेपी को हरियाणा से बाहर निकाल दिया है.

वहीं, कांग्रेस के एक और एड नायब सिंह सैनी से मिलते-जुलते व्यक्ति को दिखाया गया है, जिसमें वह एक दुकान पर वोट मांगने जाते हैं, लेकिन दुकानदार उन्हें भगा देता है. आसपास के लोगों ने बताया कि उसकी बेटी को फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया था, इसलिए वे वोट मांगने जाते तो नाराज हो जाएंगे.

दिल्ली सरकार का अमला सड़कों पर उतरा, CM आतिशी ने टूटी सड़कों का लिया जायजा

हुड्डा पर भ्रष्टाचार का आरोप

BJP ने कांग्रेस को पैसे लेकर नौकरी देने का आरोप लगाया है, इसलिए इसे भी एड में चित्रित किया गया है. एक अनुच्छेद में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पर्ची-खर्ची का ताना लगाया गया है. इसमें दिखाया गया है कि एक व्यक्ति पैसा देता है और उसे एक ऑफर लेटर मिलता है. BJP ने ED के माध्यम से आरोप लगाया कि सत्ता से बाहर निकलते ही लोगों की भर्ती रोकने की कोशिश की जाती है.

तबीयत बिगड़ने पर खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना, तो अमित शाह ने बड़े दुलार के साथ दिया जवाब

BJP ने अपने एक विज्ञापन में बताया कि अगर चुनाव में गलत बटन दब गया तो विकास के काम रुक जाएंगे. इसमें दो लोगों को एक लिफ्ट में दिखाया गया है. “यहां तो ठीक है कि लेकिन 5 तारीख को गलत बटन दब गया तो हम नीचे ही चले जाएंगे”, दूसरा व्यक्ति कहता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक