Sony Pictures CEO Post: सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के सीईओ टोनी विंसीक्वेरा अगले साल की शुरुआत में अपने पद से हट जाएंगे. इसके बाद 2 जनवरी, 2025 से रवि आहूजा उनकी जगह लेंगे और टोक्यो स्थित सोनी ग्रुप कॉर्प की हॉलीवुड शाखा को संभालेंगे.

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. टोनी विंसीक्वेरा 2017 में सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट में शामिल हुए थे. वह दिसंबर 2025 के अंत तक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कंपनी के सलाहकार की भूमिका में बने रहेंगे.

सोनी पिक्चर्स ने कहा कि टोनी कंपनी के अधिकांश केबल नेटवर्क के विनिवेश और 2021 में क्रंचरोल अधिग्रहण सहित कई फैसलों में शामिल थे.

रवि आहूजा 2021 में सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट में शामिल हुए

रवि आहूजा 2021 में प्रोडक्शन व्यवसाय की देखरेख के लिए सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट में शामिल हुए. उन्होंने कई पुरस्कार विजेता सीरीज़ बनाईं, जिनमें द क्राउन, द बॉयज़, बेटर कॉल सॉल, शार्क टैंक, द लास्ट ऑफ़ अस, और कई अन्य शामिल हैं.

सोनी के पास 16 मनोरंजन और 10 खेल चैनल हैं

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया टेलीविजन चैनल संचालित करता है. इसके 16 मनोरंजन चैनल और 10 खेल चैनल हैं. इसने 1995 में भारत में अपना पहला चैनल लॉन्च किया था. इसका एक डिजिटल प्लेटफॉर्म सोनी लिव भी है.

सोनी नेटवर्क इंडिया का नाम बदलकर अब कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कर दिया गया है. यह जापानी कंपनी सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी है. कंपनी की पहुंच 167 देशों में है.