Delhi Drug Case: 5600 करोड़ के ड्रग्स (कोकीन) (cocaine worth 5600 crores) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा खलासा किया है। 5600 करोड़ के ड्रग सिंडिकेट (drug syndicate) का कांग्रेस (Congress) नेता मास्टरमाइंड निकला है। आरोपी तुषार गोयल उर्फ डिक्की 2022 में Congress RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है। आरोपी की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी RTI सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस लिखा हुआ है।

‘देश के पिता नहीं…’, महात्मा गांधी पर कंगना रनौत के पोस्ट ने सियासी गलियारे में मचाया बवाल- Kangana Ranaut

मास्टरमाइंड तुषार गोयल के कई कांग्रेस नेताओं के साथ फोटो भी सामने आए हैं। इस बात का खुलासा दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की पूछताछ में हुआ है। खुद तुषार गोयल ने स्पेशल सेल की पूछताछ में इसका खुलासा किया है कि वह 2022 में कांग्रेस दिल्ली का RTI सेल प्रमुख था।

पत्नी करती थी मना फिर भी बनाता था संबंध, कोर्ट में देखा तो जज के सामने कहने लगा ‘दीदी’… पढ़े ये अनोखी कहानी वाली खबर

मामले का खुलासा करते हुए स्पेशल सेल के एडिशनल कमिश्नर प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक 560 किलोग्राम कोकीन (Cocaine) की खेप के साथ-साथ दिल्ली पुलिस ने 40 किलोग्राम मेरियाना भी जब्त किया है। इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस मेरियाना को फुकेट से फ्लाइट के जरिये दिल्ली लाया गया था। प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक, तीन महीने पहले केंद्रीय एजेंसियों के जरिए उनके पास जानकारी आई थी कि एक बड़ा मॉड्यूल ड्रग्स की तस्करी कर रहा है, जो पूरे देश में फैला हुआ है।

अमेरिका ने भारत के खिलाफ उगला जहरः धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट में भारत की छवि की खराब, कहा- मुसलमानों को पीटा गया, मस्जिद तोड़ी गई- America Religious Report 2024

बता दें कि 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी केस के तार दुबई से भी जुड़े हैं। इस मामले में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम भी सामने आया है, जो कोकीन का बड़ा सप्लायर है. एजेंसियों को यह बात अच्छी तरह से पता है कि ड्रग्स की खरीद फरोख्त के लिए दुबई D कंपनी का एक सेफ जोन है।

मरीज के रूप में पहुंची ‘मौत’: दिल्ली के अस्पताल में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, ड्रेसिंग कराने पहुंचे थे दोनों हमलावर- Delhi Doctor Murder

महिपालपुर में बना रखा था गोदाम
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इस मॉड्यूल के बारे में जानकारी जुटाना शुरू की तो पता लगा कि महिपालपुर के एक गोदाम में कोकीन की खेप छुपा कर रखी गई है। यह जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने मंगलवार की शाम को महिपालपुर में जाल बिछाया। जिसके चलते देर शाम दिल्ली पुलिस ने एक युवक को आईडेंटिफाई किया। उस पर नजर रखी जा रही थी और फिर उसे उस वक्त रंगे हाथों पकड़ा, जब जब वह ड्रग्स की खेप रिसीव कर रहा था।

Jan Suraaj Party: प्रशांत किशोर की ‘जन सुराज’ पार्टी लॉन्च, मनोज भारती बने कार्यकारी अध्यक्ष, 8 पॉइंट्स में समझिए कौन-कौन से किए बड़े ऐलान

कार्टन और शर्ट में छिपाकर रखी गई थी ड्रग्स

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से पहले 15 किलो कोकिन बरामद की थी। बाद में इनकी निशानदेही पर महिपालपुर के गोदाम में छापा मारकर बाकी की ड्रग्स जब्त कर ली। ये ड्रग्स 23 कार्टन और 8 यूएस पोलो शर्ट के कवर के अंदर छिपाकर रखी गई थीं। ड्रग्स के इस रैकेट को मिडिल ईस्ट का हैंडलर ऑपरेट कर रहा था, दिल्ली में ये ड्रग्स अलग अलग शहरों से पहुंची थी।

हरियाणा चुनाव में वीरेंद्र सहवाग की एंट्री, जानें किस पार्टी के लिए मांगे वोट और क्या कहा?- Virender Sehwag 

तीन महीने से नजर रख रही थी पुलिस
दरअसल, दिल्ली पुलिस 3 महीने से इस मामले में कड़ी मशक्कत कर रही थी। कई इनपुट खंगाले जा रहे थे। कई लोगों की निगरानी हो रही थी। अब जाकर पुलिस की मेहनत रंग लाई और दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों के मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H