विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों में अपना भविष्य तलाशने वाले युवाओं के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के अंतर्गत आने वाले जिला न्यायालयों में 3306 पदों पर केंद्रीयकृत भर्ती 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन कल यानी 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. इनमें आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी 24 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. कक्षा 6 से लेकर स्नातक योग्यताधारी 18 से 40 वर्ष के अभ्यर्थियों से विभिन्न पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें- धमाके की गूंज और बिछ गई लाशेंः पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 3 लोगों की मौत, 5 गंभीर घायल, मलबे में जिंदगी की तलाश जारी

बता दें कि परीक्षा सम्बन्धी विज्ञापन, शैक्षिक योग्यता, ऑनलाइन आवेदन, परीक्षा कार्यक्रम सहित सभी जानकारी वेबसाइट www.exams.nta.ac.in और www.allahabadhighcourt. in पर उपलब्ध है. 3306 पदों में से 1639 पद समूह (घ) अर्थात चतुर्थ श्रेणी के टूयबेल ऑपरेटर सह इलेक्ट्रिशियन, प्रॉसेस सर्वर, अर्दली, चपरासी, कार्यालय चपरासी, फर्राश, चौकीदार, वाटरमैन, स्वीपर, माली, कुली, भिश्ती, लिफ्टमैन और स्वीपर-कम-फर्राश के हैं.

इसे भी पढ़ें- इंतजार में पत्नी और बेटे की हो गई मौत, अब 56 साल बाद गांव पहुंचेगा जवान मलखान सिंह का शव, जानिए कौन हैं इनके परिवार में…

हाईकोर्ट की ओर से सम्मिलित इसके अलावा लिखित परीक्षा पद क्रम संख्या के अनुसार तिथियों और पालियों में कराई जाएंगी. उसके बाद पदों के अनुसार आवश्यकतानुसार हिन्दी, अंग्रेजी कंप्यूटर टाइप टेस्ट, आशुलिपिक टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट होगा.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक