वर्तमान में मध्य ईस्ट संघर्ष में डूबा हुआ है; इजरायल दक्षिणी लेबनान की सीमा में घुसकर हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमले कर रहा है, जबकि बेरूत एयरपोर्ट के पास भीषण विस्फोट हुआ. इजरायल ने आधीरात को बेरूत में भीषण हवाई हमले किए, जो हिज्बुल्लाह के संभावित चीफ हाशिम सफीद्दीन को निशाना बनाकर किए गए.

ईरान के प्रधानमंत्री अली खामेनेई ने शुक्रवार को तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में ईरानी हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ की याद में नमाज अदा की. इसके बाद, हजारों की संख्याओं के सामने भाषण देते हुए, उन्होंने दुनिया भर के मुसलमानों से दुश्मन के खिलाफ एकजुट होने की अपील की.

5,600 करोड़ की ड्रग्स खेप में कांग्रेसी की संलिप्तता शर्मनाक….दिल्ली में सिंडिकेट के खुलासे पर बोले अमित शाह

खामेनेई ने जनता से कहा, “मुसलमानों के बीच दरार पैदा की जा रही है. वे फिलिस्तीनियों, लेबनानी, मिस्रियों और इराकियों के लिए एक जैसे दुश्मन हैं. वे यमन और सीरियाई लोगों के दुश्मन हैं. हमारा दुश्मन एक है.”

स्वाती मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के घर खाली करने पर कसा तंज ,कहा- प्रभु श्री राम वन में रहे और उनसे तुलना करने वाले…

जनवरी 2020 में रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद खामेनेई ने आखिरी बार जुमे की नमाज को लीड किया था. नसरल्लाह की मौत के बाद खामेनेई को गुप्त स्थान पर स्थानांतरित किया गया था, और इसके बाद से वे पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखाई देंगे.

इजराइल ने लेबनान पर मिसाइल हमला जारी रखा है, जिसमें 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, और हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. कार्यक्रम का स्थान अभी नहीं पता .

लेबनान पर इजराइली हमले बढ़ने के बाद से लगभग 3 लाख लोग देश छोड़कर सीरिया चले गए हैं, लेबनान सरकार के अनुसार अब तक 12 लाख से अधिक लोग देश छोड़ चुके हैं. इजराइली हमले बढ़ने के बाद ये आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक