Benjamin Netanyahu On Emmanuel Macron: इजरायल (Israel) इस समय कई मोर्चे पर अपने दुश्मनों के खिलाफ अकेले लड़ रहा है। फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इजरायल को गाजा में इस्तेमाल होने वाले हथियारों की बिक्री रोक देने की बात कही। इस पर इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मैक्रों के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। नेतन्याहू ने कहा कि “सभी सभ्य देशों” को इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए, क्योंकि वह ईरान के नेतृत्व वाली “बर्बर ताकतों से लड़ रहा है।”, उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने के आह्वान को “शर्मनाक” बताया।

Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग, JDU कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर, अब क्या करेगी BJP? केंद्र में सत्ता भी है बचाना, तो क्या…?

नेतन्याहू ने अपने संदेश में कहा कि इजरायल, ‘सभ्यता के दुश्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर खुद का बचाव कर रहा है। हम गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं, उन बर्बर लोगों के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर को हमारे लोगों की हत्या की,रेप किए, सिर कलम किया और उन्हें जला दिया।

‘हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे…’, महाराष्ट्र में PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- वे दलित-आदिवासियों को अपने बराबर नहीं समझते

 शनिवार को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा कि “आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है, लेकिन जो देश कथित तौर पर इस आतंकी धुरी का विरोध करते हैं, वे इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने का आह्वान कर रहे हैं। फिर भी राष्ट्रपति मैक्रों और कुछ अन्य पश्चिमी नेता अब इजरायल को हथियार देने पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए. क्या ईरान हिज्बुल्लाह, हूती, हमास और उसके अन्य सहयोगियों पर हथियार प्रतिबंध लगा रहा है? बिल्कुल नहीं। आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है, लेकिन जो देश कथित तौर पर इस आतंकी धुरी का विरोध करते हैं, वे इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. यह कितनी शर्मनाक बात है।

Bihar NDA में तनातनी! JDU बोली- ‘केंद्र की सत्ता की चाबी हमारे पास’, BJP भड़की

हम सात मोर्चों पर कर रहे हैं खुद का बचाव- नेतन्याहू
 नेतन्याहू ने अपने संदेश में कहा कि इजरायल, “सभ्यता के दुश्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर खुद का बचाव कर रहा है। हम गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं, उन बर्बर लोगों के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर को हमारे लोगों की हत्या की,रेप किए, सिर कलम किया और उन्हें जला दिया।

नेतन्याहू ने आगे कहा, ‘हम लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ रहे हैं, जो दुनिया का सबसे भारी हथियारों से लैस आतंकवादी संगठन है, जो हमारी उत्तरी सीमा पर 7 अक्टूबर से भी बड़े नरसंहार की योजना बना रहा था। इसने लगभग एक साल तक इजरायल के शहरों और कस्बों पर रॉकेट दागे हैं। हम यमन में हूतियों और इराक और सीरिया में शिया मिलिशिया के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने मिलकर इजरायल के खिलाफ सैकड़ों ड्रोन और मिसाइल हमले किए हैं। हम Judea और सामरिया में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं, जो हमारे शहरों के बीचों-बीच नागरिकों की हत्या करने की कोशिश कर रहे हैं और हम ईरान के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिसने पिछले हफ्ते इजरायल पर सीधे 200 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं और जो इजरायल के खिलाफ सात मोर्चों पर युद्ध के पीछे खड़ा है।

‘लापता हो गए तेजस्वी’! BJP ने खोजने के लिए पोस्टर जारी कर लिखा..

अपने दम पर जीतेंगे युद्ध

नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल इन पश्चिमी देशों की मदद के साथ या बिना मदद के भी जीतेगा। उन्होंने कहा कि इजरायल तब तक नहीं रुकेगा जब तक वे लड़ाई जीत नहीं लेते। उन्होंने कहा, “ठीक है, मैं आपको यह बता दूं। इजरायल उनकी मदद या बगैर मदद के भी जीत जाएगा लेकिन युद्ध जीतने के बाद भी उनकी शर्मिंदगी लंबे समय तक जारी रहेगी।

भड़के नेतन्याहू तो राष्ट्रपति मैक्रों ने दी सफाई

हथियारों के प्रतिबंध पर इजराइल के राष्ट्रपति नेतन्याहू की कड़ी टिप्पणी के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के कार्यालय ने सफाई दी है। इसमें कहा गया कि फ्रांस इजराइल का पक्का दोस्त है। राष्ट्रपति मैक्रों इजराइल की सुरक्षा का समर्थन करते हैं।

BJP नेता अर्जुन सिंह पर जानलेवा हमला, अपराधियों ने घर पर 15 देसी बम फेंके, कई राउंड की फायरिंग, CISF जवान चोटिल- Arjun Singh

मैक्रों ने दोहराया कि फ्रांस ईरान या उसके किसी भी प्रॉक्सी को इजराइल पर हमला करने की अनुमति नहीं देगा और अगर उसने बल का सहारा लिया तो हम हमेशा उसका सामना करेंगे। साथ ही, मैक्रों का मानना है कि इस क्षेत्र में तनाव को बढ़ने से रोकना तत्काल आवश्यक है, जिसमें गाजा में तत्काल युद्ध विराम भी शामिल है। इसी संदर्भ में राष्ट्रपति ने गाजा में उपयोग के लिए हथियारों के निर्यात को खत्म करने का आह्वान किया था। मैक्रों के कार्यालय ने कहा कि हमें कूटनीतिक समाधानों पर वापस लौटना चाहिए।

दिल्ली में मार्शल बहाली पर हाई वोल्टेज ‘ड्रामा’: मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पकड़े भाजपा MLA के पैर, तस्वीर वायरल

इजराइल दौरे पर जाएंगे फ्रांसीसी विदेश मंत्री

फ्रांसीसी विदेश मंत्री जीन-नोएल बैरोट 7 अक्टूबर के हमलों को चिह्नित करने के लिए सोमवार को इजराइल का दौरा करने वाले हैं, जो एक क्षेत्रीय दौरे का हिस्सा है। उनके कार्यालय का कहना है कि इसका उद्देश्य तनाव कम करना है। वह हमास द्वारा पकड़े गए सभी बंधकों की तत्काल और बिना शर्त रिहाई के लिए फ्रांस के आह्वान की पुष्टि करेंगे, जिसमें फ्रांसीसी नागरिक ओफर काल्डेरोन और ओहाद याहलोमी भी शामिल हैं।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H