HiBox App Scam: 500 करोड़ के हाईबॉक्स मोबाइल ऐप से जुड़े एक घोटाले मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) और यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) बुरी तरह फंस गए हैं। 500 करोड़ के इस घोटाले में दिल्ली पुलिस ने रिया चक्रवर्ती , कॉमेडियन भारती सिंह और यूट्यूबर एल्विश यादव समेत कई यूट्यूबर्स और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स को समन भेजा है। इन लोगों ने इंटेरेस्ट रिटर्न के वादे के साथ हजारों लोगों को लुभाया है।

‘उन्हें शर्म आनी चाहिए…’ फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान से भड़के इजरायली पीएम नेतन्याहू- Netanyahu On Macron

इस स्कैम में दिल्ली पुलिस को 500 से ज्यादा शिकायतें मिली थीं कि उनके फेवरेट सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स के प्रमोशनल वीडियोज देखने के बाद उन्होंने इस ऐप में इंवेस्ट किया था। इनपर 30 हजार लोगों के साथ स्कैम करने का आरोप भी दर्ज कराया गया है।

Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग, JDU कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर, अब क्या करेगी BJP? केंद्र में सत्ता भी है बचाना, तो क्या…?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस कमिश्नर हेमंत तिवारी ने कहा, ‘HIBOX एक मोबाइल एप्लिकेशन है जो एक प्लान के तहत किए गए घोटाले का हिस्सा था। आवेदन के जरिए आरोपी ने रोजाना एक से पांच प्रतिशत और एक महीने में 30 से 90 प्रतिशत तक की गारंटीशुदा रिटर्न का वादा किया था। पुलिस ने ये जानकारी भी दी कि इस मामले के मुख्य आरोपी शिवराम (30), जो चेन्नई का रहने वाला है, उसे पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

‘हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे…’, महाराष्ट्र में PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- वे दलित-आदिवासियों को अपने बराबर नहीं समझते

इन यूट्यूबर्स और इंफ्लुएंसर्स के खिलाफ मामला दर्ज
रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और यूट्यूबर एल्विश यादव के अलावा यूट्यूबर सौरव जोशी, हर्ष लिंबाचिया, अभिषेक मल्हान, दिलराज सिंह रावत, पूरव झा, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह और अमित जैसे यूट्यूबर्स के खिलाफ हाईबॉक्स मोबाइल ऐप स्कैम मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है।
‘लापता हो गए तेजस्वी’! BJP ने खोजने के लिए पोस्टर जारी कर लिखा..

ईजीबज और फोनपे की जांच कर रही पुलिस
पुलिस ने एक बयान में यह भी कहा है कि वो दो पेमेंट प्लेटफार्मों- ईजीबज और फोनपे की भी जांच कर रही है। क्योंकि इन ऐप्स ने भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं किया है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H