IND vs BAN 1st T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच आज से टी-20 सीरीज की आगाज हो रहा है. पहला मुकाबला ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. यह स्टेडियम पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है. वहीं ग्वालियर में पूरे 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है, इसलिए इस मैच को लेकर फैंस बेहद उत्साहित हैं. टीम इंडिया ने हाल में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था, अब टी20 सीरीज में भी वो मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

यह मुकाबला कुछ खिलाड़ियों के लिए खास है. खुद कप्तान सूर्यकुमार यादव भारतीय सरजमीं पर कप्तानी करते दिखेंगे. इससे पहले उन्हें श्रीलंका दौरे पर भारत की टी20 टीम का फुलटॉइम कैप्टन बनाया गया था. ग्वालियर में उनकी कप्तनी में 2 नए खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है.

टीम इंडिया का पलड़ा भारी है (IND vs BAN)

मैच शाम 7 बजे से होना है. इससे पहले इतिहास के पन्ने पलटने पर पता चलता है कि टी20 में भारत के सामने बांग्लादेश बेहद कमजोर है. हेड टू हेड रिकॉर्ड के अनुसा, दोनों देशों के बीच अब तक 14 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 13, जबकि बांग्लादेश ने 1 मैच जीता है. बांग्लादेश की एकमात्र जीत 2019 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुई थी.

मयंक यादव और हर्षित राणा कर सकते हैं डेब्यू

बताया जा रहा है कि ग्वालियर में होने वाले इस पहले टी20 मैच में भारत के लिए मयंक यादव और हर्षित राणा डेब्यू कर सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले IPL सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. मयंक ने 150 KMPH की गति से गेंदबाजी करते हुए 4 मैचों में 7 विकेट लिए थे, जबकि केकेआर के लिए खेलते हुए हर्षित ने 13 मैचों में 19 विकेट निकाले थे.

ग्वालियर की पिच रिपोर्ट

ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में यह पहला इंटरनेशनल मैच है, जहां कोई घरेलू मैच भी नहीं हुआ. हालांकि इसी साल जून में यहां मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग के मैच हुए थे, जिनमें बड़े स्कोर बने थे. ऐसे में माना जा रहा है कि मैच हाई स्कोरिंग होगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है.

मैच में नहीं आएगी कोई समस्या, मौसम बिल्कुल साफ

ग्वालियर में 6 अक्टूबर को बारिश की संभावना सिर्फ 4% है. दिन भर धूप छाई रहेगी और तापमान 24 से 34°C के बीच रहेगा. मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. इसका मतलब है कि यह मैच बिना कोई खलल के पूरा होगा और फैंस को फुल मजा मिलने वाला है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव,

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिटन दास (विकेटकीपर), तौहिद हृदॉय, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, शेख मेहदी हसन, रिशाद हुसैन, मस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, तंजिम हसन साकिब.