Uttarakhand News: उत्तराखंड के हरिद्वार, ऋषिकेश और तपोवन के बीच मेट्रो चलने की उम्मीद है. जिसके लिए लोगों से राय जानने सर्वे शुरू कर दिया गया है. यह सर्वे उत्तराखंड मेट्रो रेल शहरी अवस्थापना एवं भवन निर्माण निगम लिमिटेड कर रही है. कर्मचारी श्यामपुर, कोयल घाटी, तपोवन और देहरादून बाईपास मार्ग स्थित छिद्दरवाला में मेट्रो रेल को लेकर लोगों से राय लेकर एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं.

15 अक्टूबर तक चलेगा सर्वे

बता दें कि रिपोर्ट के आधार पर हरिद्वार ऋषिकेश और तपोवन के बीच मेट्रो चलाने को लेकर अहम फैसला लिया जाएगा. इंजीनियरों की मानें तो सर्वे 25 सितंबर से 15 अक्टूबर तक किया जाना है. जिसमें मुख्य रूप से लोगों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर कई प्रकार के सवाल पूछे जा रहे हैं. हरिद्वार ऋषिकेश और तपोवन के साथ आंतरिक मार्गों पर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जानकारी एकत्रित की जा रही है.

बहुत ज्यादा जरूरी है मेट्रो!

फिलहाल, 500 से अधिक लोगों से मेट्रो रेल को लेकर राय ली गई है. जिसमें लोगों ने हरिद्वार ऋषिकेश तपोवन के बीच मेट्रो की उपलब्धता को बहुत ज्यादा जरूरी बताया है. सुविधा के लिए वह पब्लिक ट्रांसपोर्ट से अधिक किराया खर्च करने पर भी अपनी सहमति जता चुके हैं. लोगों की राय के संबंध में किए जा रहे सर्वे की रिपोर्ट तय समय सीमा में उत्तराखंड मेट्रो रेल शहरी अवस्थापना एवं भवन निर्माण निगम लिमिटेड को भेज दी जाएगी.