विजयादशमी के अवसर पर शनिवार शाम गोरखनाथ मंदिर से पारंपरिक शोभायात्रा निकाली गई. जिसमें रथ पर गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सवार थे. यात्रा मानसरोवर मंदिर पहुंची. जहां योगी आदित्यनाथ ने देवाधिदेव महादेव समेत अन्य देव विग्रहों की वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा की. यहां से शोभायात्रा मानसरोवर रामलीला मैदान में पहुंची. जहां चल रही रामलीला में उन्होंने प्रभु श्रीराम का राजतिलक किया. इसके अलावा उन्होंने भगवान श्रीरामचंद्र जी, माता सीता, लक्ष्मण जी और हनुमान जी की आरती उतारी.

यात्रा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. शोभायात्रा का मुस्लिम समाज, सिंधी समाज समेत विभिन्न समाजों ने स्वागत किया. रास्ते भर फूलों की वर्षा की गई. वहीं शोभायात्रा को देखने के लिए बड़ी संख्या लोग उपस्थित हुए. सीएम ने X पर इसे लेकर तस्वीरें साझा की है.

उन्होंने लिखा है कि ‘धर्म एवं सत्य की विजय के प्रतीक पर्व विजयादशमी के पावन अवसर पर आज गोरखनाथ मंदिर से सत्य-सनातन आभा से दीप्त, ‘जय श्री राम’ के गगनभेदी उद्घोष के साथ भव्य-दिव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस मंगल बेला पर मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और माता जानकी के प्रतीक स्वरूपों के पूजन-अर्चन का सौभाग्य प्राप्त हुआ. जय-जय सियाराम!’