उधम सिंह नगर। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में असामाजिक तत्व ट्रेन डिरेल करने में नाकाम रहे. रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर 15 फीट लंबी 35 केवी लाइन का वायर रख दिया था. लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक दिया. मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और वायर को हटाया.

बता दें कि यह पूरी घटना खटीमा स्टेशन के पास की है. जहां ट्रैक पर 35 केवी लाइन का वायर रखा गया था. लेकिन टनकपुर से देहरादून जा रही रेलगाड़ी के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. वहीं ट्रैक पर पड़ी वायर को बनवास रेलवे स्टेशन में जमा कर दिया गया है. वहीं तमाम अधिकारी मामले जांच पड़ताल में जुट गए हैं. साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- चिकित्सा परिषद की बड़ी कार्रवाई: 500 आयुष डॉक्टरों के लाइसेंस होंगे रद्द, जानिए क्या है वजह

इसे भी पढ़ें- नैनीताल के मेट्रोपोल होटल परिसर में पार्किंग बनाने की मिली अनुमति, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी NOC, अब पर्यटकों की टेंशन होगी दूर

इस मामले में पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिपफ्तार कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि 19 सितंबर को रुद्रपुर रेलवे से कुछ किलोमीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक पर असामाजिक तत्वों ने खंभा रख दिया था. लेकिन रात के समय आ रही नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस के लोको पायलट की सुझबुझ से हादसा टल गया था.