इमरान खान, खंडवा। खंडवा में विश्व हाथ धुलाई दिवस की उपलक्ष में “स्वच्छ हाथ अभी भी महत्वपूर्ण क्यों है” इस थीम पर स्कूल के छात्राओं के हाथ धुलवाए गए। इस दौरान हाथों से होने वाले संक्रमण एवं उनसे होने वाली बीमारियों के बारे में जिला शिक्षा अधिकारी ने छात्राओं को समझाया। और हाथ धोने का सही तरीका बताया गया।

नर्मदा मिशन संस्थापक दादा गुरु की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती, 4 सालों से सिर्फ पानी पर हैं जिंदा

खंडवा में विश्व हाथ धुलाई दिवस के उपलक्ष में महारानी लक्ष्मी बाई शासकीय कन्या शाला में हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी पी.एस सोलंकी और शिक्षकों ने पहले हाथ धोने के तरीकों के बारे में भी बताया फिर अपने हाथों से छात्राओं के हाथ धुलवाए।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि खाने-पीने के अलावा कोई भी काम करने से पहले अपने हाथ साबुन से अच्छी तरीके से धोएं ताकि कोई भी कीटाणु हाथों में ना रहे जिससे हम बीमारियों से बच सकते हैं। आज हम यहां से संकल्पल कर जाएं कि हम खुद भी पहले हाथ अच्छे धोएं और परिवार में भी इससे बताकर उन्हें भी हाथ साबुन से अच्छी तरह धोना सिखाए।

वार्ड में नग्न होकर घूम रहे शराबी: बच्चियों का घर से निकलना हुआ मुश्किल, परेशान महिलाओं ने उठाया ये कदम  

विश्व हाथ धुलाई दिवस के इस कार्यक्रम को SUMANK का नाम दिया गया है। इन्हें अक्षरों के माध्यम से बच्चों को किस तरह अपने हाथ धोने है इसका तरीका बताया गया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m