कुंदन कुमार, पटना. Chirag Paswan on Haryana Reservation : हरियाणा में सैनी सरकार के आरक्षण में कोटे में कोटा लागू करने के फैसले का NDA के सहयोगी और मोदी कैबिनेट में मंत्री चिराग पासवान ने विरोध किया है. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को सैनी सरकार का ये फैसला जरा भी रास नहीं आया. उन्होंने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

हम लोग समर्थन नहीं करते हैं: चिराग

चिराग पासवान ने कहा भारत का संघीय ढांचा है, राज्य सरकार के पास भी अपने अधिकार हैं. लेकिन पहले ही लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास इस बात को स्पष्ट कर चुकी है कि हमारी पार्टी की नीति इस सोच को लेकर एकदम स्पष्ट है. हम लोग समर्थन नहीं करते हैं. मुझे लगता है कि जाति की नहीं जमात की बात होनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब आप अनुसूचित जाति का जिक्र करते हैं, जिसका आधार छुआछूत रहा है, जब तक यह मानसिकता कुछ असामाजिक तत्वों की जो भेदभाव की भावना रखते हैं, इससे अनुसूचित जाति के हक और अधिकार मे बाधाएं और ज्यादा बढ़ेगी.

इसे भी पढ़ें: फिर पलटी मार सकते हैं नीतीश कुमार! मीसा भारती बोलीं- PM मोदी भी नहीं ले सकते उनकी गारंटी

मूर्ति विवाद पर कहा- होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं गिरिराज सिंह के यात्रा के दौरान मूर्ति विवाद पर चिराग पासवान ने कहा कि जांच का विषय है. इस यात्रा के कारण हुआ है या किस कारण हुआ है, लेकिन जो भी ऐसे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई जरुर होगी.

गांदरबल में आतंकी हमला पर क्या कहा?

Chirag Paswan on Haryana Reservation: कश्मीर में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा जिस तरीके से हमला हुआ है वह चिंता की बात जरूर है. केंद्र सरकार की भी नजर इसके ऊपर है, लेकिन जिस तरह से नई सरकार के गठन के तुरंत बाद इस तरह की घटनाएं वापस से शुरू हुई है. मुझे लगता है कि राज्य सरकार की भी यह जिम्मेदारी है कि इन बातों को गंभीरता से लेते हुए इस बात को सुनिश्चित करें, एक लंबे समय तक जब केंद्र के शासन में वहां पर कार्य को देखा जा रहा था, इस तरह की घटना पर पूरी तरह से रोक लग गई थी.

इसे भी पढ़ें: भाजपा में संगठनात्मक बदलाव की सुगबुगाहट, नीचे से लेकर उपर तक पलट सकती हैं कुर्सियां