देहरादून। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने केदारनाथ विधानसभा सीट पर जीत का दावा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब विकास की गति को आगे बढ़ाएंगे और बड़ी जीत होगी।

सोमवार को मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बाबा केदारनाथ के नव निर्माण और भव्य निर्माण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनेक विकास कार्य किए हैं। हम चाहते हैं कि 2013 के बाद केदार घाटी के बारे में लोगों की जो धारणा आपदा, भूस्खलन, बर्फबारी वाली जगह के रूप में बनी है, उसे एक इनोवेशन, एक ब्रांड के रूप में लिया जाए।

ये भी पढ़ें: Kedarnath By-Election 2024: बीजेपी ने केदारनाथ सीट पर किया प्रत्याशी का ऐलान, इन्हें दिया टिकट

बड़ी जीत होगी- मुख्यमंत्री धामी

सीएम पुष्कर सिंह ने कहा कि हम सब मिलकर सबको जोड़कर एक इनोवेशन, एक ब्रांड के रूप में स्थापित करेंगे। लोगों ने देखा है कि आपदा के बाद हमने कैसे काम किया है। उस क्षेत्र का तेजी से विकास हो रहा है। हमें पूरा भरोसा है कि वहां की प्रत्याशी आशा नौटियाल इस काम को आगे बढ़ाएगी। हम सब विकास की गति को आगे बढ़ाएंगे और बड़ी जीत होगी।

बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी आज दाखिल करेंगे नामांकन

केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव 2024 को लेकर तैयारी जारी है। कांग्रेस ने मनोज रावत पर दांव खेला है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने आशा नौटियाल को प्रत्याशी बनाया है। दोनों ही प्रत्याशी केदारनाथ के विधायक रह चुके हैं। आज सोमवार को बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशी नामांकन करेंगे। इससे पहले दोनों का मेगा रोड शो होगा।

ये भी पढ़ें: सीएम धामी ने डिजिटल सुरक्षा को लेकर लोगों को किया जागरुक, अज्ञात फोन कॉल आने पर जल्दबाजी में कोई कदम न उठाएं

आपको बता दें कि केदारनाथ उपचुनाव के लिए 29 अक्टूबर को नामांकन की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है। 30 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 4 नवंबर तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकते हैं। इस सीट पर 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को मतगणना होगी।