Suryakumar Yadav got Injured: बांग्लादेश की टीम इस महीने 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत दौरे पर आने वाली है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, भारत की टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं। सूर्या को ये चोट बुची बाबू इंटरनेशनल टूर्नामेंट में तमिलनाडु क्रिकेट संघ इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान लगी, जिसके चलते उन्हें बाहर जाना पड़ा। सूर्यकुमार की चोट कितनी गंभीर है इस बात का पता अभी नहीं चला है और इसी के कारण इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है कि वह पांच सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में खेले पाएंगे या नहीं।

बता दें कि मुंबई की ओर से खेलने वाले सूर्या इस मैच में सरफराज खान की कप्तानी में खेल रहे हैं। मुंबई की टीम जब फील्डिंग कर रही थी तब सूर्यकुमार यादव को हाथ में चोट लगी। ये मैच मुंबई के लिए कुछ खास नहीं रहा है। टीम अपनी पहली पारी में महज 156 रनों पर ढेर हो गई थी। इससे पहले तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 379 रन बनाए थे। अपनी दूसरी पारी में तमिलनाडु ने 286 रन बना मुंबई को 510 रनों का टारगेट दिया।

टेस्ट टीम में वापसी करना चाहते हैं सूर्या

गौरतलब है कि भारत के T20I कप्तान सूर्यकुमार ने हाल ही में टेस्ट फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने अपने करियर में केवल एक टेस्ट मैच (फरवरी 2023 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेला है। उन्होने बुची बाबू टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे कि वह कुछ प्रभावशाली प्रदर्शनों के दम पर टेस्ट टीम में वापसी करना चाहते हैं। कोयंबटूर में मैच से पहले उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अभी उनके बस में यही है कि वह बुची बाबू टूर्नामेंट खेले, फिर दिलीप ट्रॉफी खेले और फिर देखें कि क्या होता है। लेकिन इंजरी के कारण सूर्या की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग गया है।

सूर्यकुमार का फर्स्ट क्लास करियर

सूर्यकुमार ने अब तक अपने करियर में 82 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 43.62 की औसत से 5628 रन बनाए हैं। मुंबई के इस बल्लेबाज ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 14 शतक और 29 अर्द्धशतक लगाए हैं। अगर सूर्यकुमार समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो दलीप ट्रॉफी में टीम सी की ताकत कम हो जाएगी क्योंकि पहले ही बीमारी के कारण तेज गेंदबाज उमरान मलिक बाहर हो चुके हैं।

दलीप ट्रॉफी के लिए टीम सी

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, बी इंद्रजीत, रितिक शौकीन, मानव सुथार, विशाक विजयकुमार, अंशुल खंबोज, हिमांशु चौहान, मयंक मारकंडे, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर) , संदीप वारियर।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक