चमोली। उत्तराखंड के चमोली में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की घटना को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बेहद गंभीरता से लिया है. सीएम ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में चमोली पुलिस-प्रशासन को यथोचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. इस तरह के कृत्य की हम कड़ी भर्त्सना करते हैं. महिला सुरक्षा हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है. महिलाओं का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है.

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, 31 अगस्त को नंदप्रयाग थाने में पीड़िता के पिता ने शिकायत दर्ज करवाया था. जिसमें बताया गया था कि नाबालिग बेटी के साथ 21 अगस्त को नंदानगर में सैलून की दुकान पर काम करने वाले विशेष समुदाय के युवक ने छेड़खानी की. उस दौरान पिता घर पर नहीं था.

घटना के बाद से पीड़िता गुमसुम रहने लगी थी. कुछ दिनों बाद पिता घर आया तो बेटी ने पिता को घटना की जानकारी दी. इसके बाद पिता ने थाने में शिकायत की. शिकायत के आधार पर पुलिस ने युवक के खिलाफ पॉक्सो समेत विभिन्न धाराओं में केत दर्ज किया गया है.

स्थानीय लोगों में आक्रोश

पीड़िता ने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताने के बाद लड़की के पिता ने नंदानगर थाने में आरोपी नाई के खिलाफ तहरीर दी है. बताया जा रहा है कि घटना के बाद से आरोपी नाई अपनी दुकान बंद कर फरार हो गया है. परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी ने बताया कि नाई आरिफ पहले भी उनकी बेटी को आंखों से आपत्तिजनक इशारे करता था, लेकिन उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, जब बेटी ने 22 अगस्त की घटना के बारे में बताया तो वह घटना माफ करने लायक नहीं थी.

नंदानगर में आरिफ खान नाम का 24 वर्षीय युवक नाई का काम करता था. 22 अगस्त को युवक ने अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की को अश्लील इशारे किए, जिसकी शिकायत लड़की ने रोते हुए अपनी मां से की. पीड़ित लड़की की मां जब नाई से पूछताछ करने गई तो नाई अपनी दुकान बंद कर भाग गया. घटना वाले दिन पीड़ित लड़की के पिता नंदानगर से बाहर गए हुए थे.

26 अगस्त को जब पीड़ित लड़की के पिता घर लौटे तो लोक लाज के डर से परिवार में किसी ने उन्हें छेड़छाड़ की बात नहीं बताई. 31 अगस्त को लड़की की मां ने बेटी के साथ हुई घटना का जिक्र अपने पति से किया. जिसके बाद लड़की के पिता ने नंदानगर थाने में आरोपी नाई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मामले में पुलिस ने लड़की का बयान भी ले लिया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है.