रायपुर। रोटरी क्लब ऑफ रायपुर कॉस्मोपॉलिटन ने समता कॉलोनी स्थित मैक कॉलेज में कॉस्मो मेगा यूथ फेस्टिवल “शाइन 2024” का भव्य आयोजन किया. पिछले 16 सालों से मेगा यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन के माध्यम से बच्चों के प्रतिभा को निखारने का प्रयास किया जाता है और विभिन्न प्रतियोगिताओं के जरिये बच्चों को आने वाले प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार होने के लिए एक मंच प्रदान किया जाता है. आज “शाइन 2024” मेगा यूथ फेस्टिवल में 60 से अधिक सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के 2500 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया. इसमें छात्रों ने प्रतिभा दिखाई और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को आकर्षक पुरस्कारों से भी नवाजा गया. साथ ही “स्कूल ऑफ द स्कूल्स अवॉर्ड 2024” से दिल्ली पब्लिक स्कूल, होली हर्ट्स कबीर नगर और राजकुमार कॉलेज को सम्मानित किया गया.

रोटरी क्लब ऑफ रायपुर कॉस्मोपॉलिटन की ओर से पिछले 16 सालों से इस यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य छात्रों के कला और टैलेंट को बढ़ावा देना होता है. आज के एक दिवसीय इस आयोजन में ग्रुप डांस, रॉक द बैंड, सिक्रेट सुपरस्टार, ड्रॉइंग प्रतियोगिता, चेस और लिटिल साइंटिस्ट जैसे कई कार्यक्रम किए गए. रोटरी क्लब ऑफ रायपुर बच्चों की प्रतिभा निखारने आने वाले सालों में मेगा यूथ फेस्टिवल को अंतर्राज्यीय कराने के उद्देश्य के इस दिशा में कार्य कर रहा है.

प्रोग्राम मैनेजर निलेश गोयल ने बताया कि शाइन रोटरी क्लब ऑफ रायपुर कॉस्मोपॉलिटन का एक फ्लैगशिप इवेंट है, जो दो वर्गों में किया जाता है. पहला छठवें से आठवीं और दूसरा नौवीं से बारहवीं, जिसमें ढाई से तीन हजार बच्चे शामिल होते हैं. अब तक रायपुर के साथ-साथ पिछले दो सालों से धमतरी, राजनांदगांव के स्कूलों को भी इवेंट में कवर किया गया है. और आने वाले समय में इंटरस्टेट आयोजन कराने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में IIM रायपुर के डायरेक्टर डॉ. राम कुमार ककानी, मैट्स यूनिवर्सिटी के चांसलर गजराज पगरिया, छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजीव गुप्ता, कॉस्मो प्रेसिडेंट आशीष नथानी, सचिव प्रदीप डी. गोयल, प्रोग्राम चेयरमैन निलेश गोयल, सौरभ अग्रवाल, वनिता सिंघल, वर्षा सिंघानिया, कोपल सरावगी, अकांशा कुरारिया और रायपुर रोटरी क्लब ऑफ रायपुर कॉस्मोपॉलिटन, कॉस्मो दीवास एंड इनरव्हील के समस्त सदस्य मौजूद रहे.