Agra News. आगरा के सिंकदरा क्षेत्र में एक दंपति के बीच बच्चा न होने को लेकर विवाद हो गया. दस साल की शादी के बावजूद संतान न होने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा बढ़ गया. पत्नी ने आईवीएफ के माध्यम से बच्चा पैदा करने का सुझाव दिया, लेकिन पति ने कहा कि बच्चा हो या न हो मैं यह नहीं होने दूंगा. इसको लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया और मामला पुलिस तक पहुंच गया.

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में दंपति के बीच हुए विवाद को सुलझाने के लिए काउंसलिंग की गई. पत्नी का कहना है कि उन्होंने कई जगह इलाज कराया, लेकिन अब तक संतान सुख नहीं मिल पा रहा है. डॉक्टर ने आईवीएफ की सलाह दी, लेकिन पति नहीं मान रहा है. पति का मानना है कि आईवीएफ से उनकी सामाजिक छवि पर असर पड़ेगा और इससे उनकी शान को ठेस पहुंचेगी. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, वह आईवीएफ नहीं कराना चाहेंगे, भले ही पत्नी का साथ छूट जाए.

इसे भी पढ़ें – UP News : शादी के 9 महीने बाद पति ने फोन पर कही ये बात, रोते हुए थाने पहुंची पत्नी

काउंसलर ने दोनों को समझाने का प्रयास किया और पति को यह समझाने की कोशिश की कि आईवीएफ एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा प्रक्रिया है और इससे सामाजिक छवि पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए. काउंसलर ने दोनों को अगली काउंसलिंग तारीख पर बुलाया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक