Yuzvendra Chahal: स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप खेल रहे हैं. वो नॉर्थम्पटनशर का हिस्सा हैं.

Yuzvendra Chahal: टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवजेंद्र चहल इस वक्त इंग्लैंड में हैं, जहां वे अपना जादुई गेंदबाजी का जलवा दिखा रहे हैं. काउंटी चैंपियनशिप में एक बार फिर चहल ने कातिलाना गेंदबाजी से विरोधी टीम के 5 बल्लेबाजों को आउट कर दिया. उनकी फिरकी के सामने इंग्लिश बैटर रनों के लिए तरस गए. इन 5 विकेट के साथ उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास में 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. चहल ने नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलते हुए डर्बीशर के खिलाफ  5 विकेट लेने का कमाल किया है.

दरअसल, काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन दो मैच में डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर की टीमें आमने-सामने हैं. इस मुकाबले में चहल ने पहली पारी में 45 रन देकर पांच विकेट लिए हैं. ये तीसरी बार है, जब उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए हैं. चहल ने पिछले महीने वन डे कप में केंट के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे.

चहल ने इन खिलाड़ियों को आउट किया

अगर मैच की बात करें तो नॉर्थम्पटनशर ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे. फिर चहल ने 5 विकेट लेकर विरोधी टीम डर्बीशर को 61.3 ओवर में 165 रन पर समेट दिया. आधारी टीम तो चहल के आगे पस्त हो गई. इस मुकाबले में चहल ने वेन मैडसेन, एन्यूरिन डोनाल्ड, जैक चैपल, एलेक्स थॉमसन और जैक मॉर्ले के विकेट निकाले.

कैसा है युजवेंद्र चहल का क्रिकेट करियर?

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है, लेकिन युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है. चहल ने आखिरी बार भारत के लिए 2023 में वनडे खेले खेला था. इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 80 टी20 में 96 विकेट लिए हैं. 72 वनडे में 121 विकेट हैं. टेस्ट में आज तक डेब्यू नहीं किया.