Rajasthan News: श्रीगंगानगर: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन नकली घी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए रीको एरिया की एक फैक्ट्री पर छापेमारी की और 400 लीटर घी को सीज किया। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि फैक्ट्री में नकली घी बनाने की सूचना मिलने पर टीम ने वहां छापा मारा और भारी मात्रा में घी को जब्त किया। घी के नमूने भी परीक्षण के लिए लिए गए हैं। इससे पहले गुरुवार को भी इसी इलाके में एक फैक्ट्री पर छापा मारकर नकली घी और उसे बनाने के उपकरण जब्त किए गए थे।

डॉ. सिंगला ने बताया कि नकली घी बनाने का काम एक नोहरे की तरह बने स्थान पर चल रहा था, जहां कोई साइन बोर्ड नहीं था। फैक्ट्री पंजाब के फिरोजपुर के एक व्यक्ति के नाम पर किराए पर ली गई थी, जबकि श्रीगंगानगर का एक युवक मैनेजर के रूप में काम कर रहा था, जो छापेमारी के दौरान मौके से फरार हो गया।

स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों की उपस्थिति में की गई इस कार्रवाई के दौरान, अलग-अलग ब्रांड के पैकिंग डिब्बे और नकली घी बनाने की मशीनें भी बरामद की गईं।

डॉ. सिंगला ने साफ किया कि स्वास्थ्य विभाग नकली घी के कारोबार के खिलाफ सख्त है और सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी ऐसी कार्रवाइयां जारी रहेंगी।