दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। मध्य प्रदेश डिंडोरी जिला चिकित्सालय से मिले बगैर एक्सपायरी डेट का जूस पीने से युवक की अचानक तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए युवक पवन बर्मन को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है,  जहां उसका इलाज जारी है। जानकारी मिलने पर जांच के लिए नायब तहसीलदार शशांक शेंडे पहुंचे और एक्सपायरी डेट के जूस का पंचनामा तैयार कर जांच शुरू कर दी है।

पंडित जी को चना पुलाव की जगह दिया चिकन पुलाव, खाद्य विभाग ने होटल में मारा छापा

डिंडोरी के देव दूत रक्तदान परिवार के संचालक अतुल जैन ने बताया कि जरूरत पड़ने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती महिला मरीज मुन्नी बाई को बी पॉजिटिव ब्लड डोनर आरती चंदेल से दिलवाया गया। रक्तदान के बाद आरती को ब्लड बैंक से जूस दिया गया,लेकिन उन्होंने नहीं पिया। जूस खराब न हो, इसके चलते सहयोगी पवन बर्मन ने जूस पिया और लगभग 2 घंटे के बाद पवन को घबराहट और बेचैनी होने से तबियत बिगड़ने लगी।  उन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया। जहां पवन का इलाज जारी है।

आर्मी अफसरों की महिला मित्र से गैंगरेप का मामला: फरार सभी आरोपी गिरफ्तार, जंगल में छिपकर बैठे थे बदमाश

वहीं सूचना पर डिंडोरी के नायब तहसीलदार शशांक शेंडे जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक पहुंचे और ब्लड डोनर को दिए जा रहे जूस का पंचनामा बनाकर मामले को जांच में लिया। जिसमें पाया कि जो जूस का स्टाक ब्लड बैंक ने रखा हुआ है, वह बिना एक्सपायरी डेट का है।  जिससे मामला और भी ज्यादा संवेदनशील हो गया। अब जूस किस दुकान से खरीदा गया है उस फर्म की जांच भी की जा रही है।

इस पूरे मामले में देखने वाली बात यह सामने आई है कि जिला चिकित्सालय में पदस्थ फूड इंस्पेक्टर जिले भर की खाद्य दुकानों की जांच करते हैं। लेकिन अस्पताल में रखे पेय पदार्थ को देखना और सूचना के बाद भी जांच न करना कई सवाल पैदा करता है। वहीं ब्लड बैंक प्रभारी मोसैन परवेज मंसूरी भी ब्लड बैंक जांच के दौरान अस्पताल से नदारद दिखाई दिए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m